NEW DELHI: पोल रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने “सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से एक अस्थायी ब्रेक लेने” के अपने फैसले का हवाला देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया है। जहां एक तरफ अगले साल पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने की कोशिश कर रही है वहीं प्रशांत किशोर का यू अचानक ब्रेक लेने का फैसला करना पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के एक बड़ा झटका है। प्रशांत किशोर ने अपने बयान में कहा कि सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी अवकाश लेने के मेरे निर्णय के मद्देनजर, मैं आपके प्रधान सलाहकार के रूप में जिम्मेदारियों को संभालने में सक्षम नहीं हूं। चूंकि मुझे अभी अपने भविष्य के कार्य के बारे में निर्णय लेना है।

उन्होंने आगे कहा- इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करने का अनुरोध करें। मुझे ये पद देने के लिए मैं आप सबका धन्यवाद करता हूं। कहा जा रहा है कि किशोर के औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा के बीच भी यह कदम उठाया गया है। रिपोर्ट की माने तो गांधी परिवार और किशोर ने अपनी बातचीत के दौरान,पार्टी में रणनीतिकार के होने पर जोर दिया था। इस बातचीत के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी में बड़े रणनीतिकार के तौर पर प्रशांत को देखा जा सकता है।

यह भी पढ़े क्या कांग्रेस के साथ हाथ मिलाएंगे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर?
चुनाव को देखते हुए पार्टी का ब्लूप्रिंट तैयार करने और रणनीति तैयार करने के लिए किसी की जरूरत है। पार्टी में अभी ये पद खाली है। माना जा रहा है कि किशोर कांग्रेस के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति तैयार कर सकते हैं।फिलहाल इतना ही कहा जा सकता है कि यह कदम अगले साल पंजाब चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के लिए निराश लेकर आया है।

Share.
Exit mobile version