प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल के पहले दिन देश के 6 बड़े राज्यों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। नए साल में यह प्रधानमंत्री मोदी का पहला कार्यक्रम है। पीएम मोदी आज त्रिपुरा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और तमिलनाडु ‘लाइट हाउस प्रोजेक्ट’ का उद्घाटन करने जा रहे हैं।

देश के हर नागरिक को मिलेगा घर

इस प्रोजेक्ट से जनता को बड़ा फायदा होने जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने ‘हाउसिंग फॉर ऑल’ का लक्ष्य रखा है। केंद्र सरकार के इस खास एजेंडे में देश के हर नागरिक को पक्का मकान मुहैया कराना है। लाइट हाउस प्रोजेक्ट भी उसी का एक हिस्सा है। जिसका आज पीएम मोदी उद्घाटन करने जा जा रहे हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी आज आशा इंडिया के विजेताओं की भी घोषणा करेंगे। ये कार्यक्रम वीडियो कॉफ्रेंसिंग के द्वारा आयोजित किये जाएंगे। इस दौरान पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना की सफलताओं पर भी चर्चा करेंगे। पीएम मोदी के ये कार्यक्रम शहरी भारत की रूप रेखा बदलने की दिशा में अहम कदम साबित होंगे। इस योजना के द्वारा लोगों को अच्छे आवास दिये जाएंगे।

इस प्रोजेक्ट में खास तकनीक का इस्तेमाल कर सस्ते और मजबूत मकान बनाएं जाएंगे। पहली बार इस विेशेष तकनीक का इस्तेमाल भारत में किया जा रहा है। इस योजना के तहत एक तो खर्च कम आता है। दूसरा ये भूकंपरोधी घर होते हैं। जिससे लोगों को सुरक्षा मिलती है। इस योजना में घरों के लिए अलग-अलग टॉवर बनाए जाएंगे जिसको पूरा करने का लक्ष्य एक साल का रखा गया है। आपको बता दें, इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन भी होगा। इस दौरान पीएम मोदी कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version