उत्तर प्रदेश में 2021 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। कॉन्ग्रेस जी जान से यूपी की जंग फतह करने में जुटी हुई है। प्रियंका गांधी यूपी की सत्ता में काबिज होने के लिए एक से बढ़कर एक नारे दे रही हैं। इसी कड़ी में उन्होंने आज भी एक नारा दिया लड़की हूं लड़ सकती हूं। अगले विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने का ऐलान किया है। इसके तुरंत ही बाद प्रियंका गांधी को बड़ा झटका लगा। प्रियंका गांधी के सलाहकार हरेंद्र मलिक ने पार्टी की सदस्यता और सभी पद से इस्तीफा दे दिया है।

इसके अलावा पूर्व विधायक पंकज मलिक ने भी पार्टी छोड़ दी है पंकज इस समय यूपी कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष थे फिलहाल दोनों नेताओं ने पार्टी छोड़ने का कारण नहीं बताया है।

हरेंद्र मलिक ने कहा कि अभी तक कांग्रेस के सदस्य के तौर पर काम कर रहा था। एसीसीआई कार्य समिति का सदस्य होने के साथ ही प्रियंका गांधी के सलाहकार समिति का सदस्य चुनाव अभियान समिति का सदस्य भी था। मैंने सभी पदों के साथ ही कांग्रेस की सदस्यता से भी इस्तीफा प्रियंका गांधी को भेज दिया है।

पार्टी छोड़ने के कारणों पर हरेंद्र मलिक ने कहा कि 18 साल कांग्रेस में रहा राजनीति का आदमी हूं और आगे भी राजनीति करता रहूंगा अगले कदम का जल्द खुलासा करने की बात भी हरेंद्र मलिक ने कही। वहीं अब अटकले लगाई जा रहे हैं कि हरेंद्र मलिक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इस पर उनसे पत्रकारों ने सवाल भी किया इसके जवाब में उन्होंने कहा कि बीजेपी में जाने का सवाल ही नहीं उठता। हमारी और बीजेपी की विचारधारा बिल्कुल अलग है।

भाई पंकज मलिक ने भी प्रियंका गांधी को भेजे गए त्याग पत्र में लिखा कि एआईसीसी यूपी उपअध्यक्ष और पार्टी की ओर से मिली अन्य सभी जिम्मेदारियों से इस्तीफा दे रहा हूं। इसके साथ ही कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहा हूं।

चुनाव से ठीक पहले पार्टी के दो बड़े नेता का इस तरह से इस्तीफा देना बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है अब देखना दिलचस्प होगा कि यह दोनों नेता किस का दामन थामते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version