Punjab Drugs Case: पंजाब में जिस वादे के साथ भगवंत मान ने सरकार बनाई है , एक-एक करके वह वादे पूरे किए जा रहे हैं। पंजाब को भ्रष्टाचार और ड्रग्स मुक्त बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है। इसी कड़ी में पंजाब में ड्रग्स के खिलाफ पुलिस ने कड़ा एक्शन शुरू कर दिया है। पिछले एक हफ्ते में पुलिस ने पंजाब से 678 नशा तस्कर और सप्लायर पकड़े हैं।

नशे के खिलाफ सख्ती रहे इसके लिए हर हफ्ते पुलिस कमिश्नर और एसएसपी की परफॉरमेंस चेक होगी। जिसके इलाके में नशा नहीं पकड़ा जा रहा है उनपे इससे करवाई का दबाव बनेगा। सोमवार को पंजाब पुलिस के चंडीगढ़ स्थित हेड क्वार्टर में आईजी डॉ सुखचैन सिंह गिल ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि अब हर सोमवार को वह प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए नशे के खिलाफ कार्रवाई और पंजाब पुलिस से जुड़े दूसरे सवालों का जवाब देंगे।

डॉक्टर सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पिछले एक हफ्ते में पंजाब में 5.57 किलो हेरोइन, 17 किलो अफीम, 25 किलो गांजा, 7 क्विंटल भुक्की और 2.25 लाख नशीली दवाइयां पकड़ी गई है।

जम्मू कश्मीर से हो रही है नशे की तस्करी

डॉ गिल ने कहा कि नशे को लेकर अब नया ट्रेंड सामने आ रहा है।उन्होंने कहा कि अब नशा तस्करी और खासकर भुक्कि जम्मू कश्मीर से आ रही है। इसके अलावा कई राज्यों से अफीम पंजाब लाई जा रही है जिसको लेकर पुलिस पूरी प्लानिंग के साथ तस्करों को पकड़ने की रणनीति बना रही है।

https://www.dnpindiahindi.in/country-state/uttrakhand-politics-congress-formed-all-party-committee-to-raise-voice-against-bjp-this-is-the-strategy-of-congress/161968/

डॉ गिल ने बताया कि पंजाब में नशा तस्करों की संपत्ति ज़ब्त करने पर फोकस किया जाएगा। इसके लिए फील्ड के अफसरों को एनडीपीएस की धारा 68 एफ तहत भी कार्रवाई करने को कहा गया है। IG डॉ. गिल ने कहा कि जब तक सीनियर अफसर खुद इलाके से वाकिफ नहीं होंगे, तब तक ड्रग्स रोकने में कामयाबी नहीं मिलेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version