Punjab Government: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने अब तक 17,313 युवाओं को नौकरी दी है। चुनावों के समय आम आदमी पार्टी और भगवंत मान ने वादा किया था कि उनकी सरकार बनने पर पंजाब के युवाओं को रोजगार देने पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा। सरकार की ओर से इसको लेकर मास्टर प्लान भी बनाया जा रहा है। युवाओं को सरकारी नौकरी देना पंजाब की भगवंत मान सरकार की पहली प्राथमिकता है। मिली जानकारी के मुताबिक मेडिकल कॉलेज में 697 भर्तियां और स्वास्थ्य विभाग में 520 भर्तियां की गई है।

युवाओं को दी 17,313 नौकरियां

बिजली विभाग में 1097 युवाओं की भर्ती की गई है। इसके अलावा स्कूली विभाग में 4662 सबसे ज्यादा भर्तियां की गई है। वहीं पुलिस विभाग में 4374 युवाओं को नौकरी दी गई है। पंजाब में ऐसे में कुल 48 विभागों में 17,313 नौकरियां युवाओं को दी गई है। पंजाब सरकार ने 1 अप्रैल से 5 महीनों के भीतर 17000 करीब नौकरियां प्रदान की गई है। पंजाब मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को यूनिवर्सिटीज एवं सरकारी डिग्री कॉलेज के शिक्षकों के लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने को मंजूरी दी।

Also Read- Hero Electric Onam Offer: इस त्यौहारी सीजन पर फ्री में मिल रहा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कैसे मिलेगा

वेतन में संशोधन करने की मंजूरी

सीएम भगवंत मान ने घोषणा की थी कि उनकी सरकार राज्य के महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करेगी। पंजाब कैबिनेट ने शिक्षकों कि लंबे समय से चल रही मांग को स्वीकार करते हुए वेतन में संशोधन करने की मंजूरी दी है। इसको 1 अक्टूबर से लागू किया जाएगा।

Also Read- PM Modi SCO Summit 2022: शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे पीएम मोदी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version