पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब सरकार ने बड़ा दांव खेला है। सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम कम करने का फैसला लिया है। नए दाम आज रात से लागू हो जाएंगे। पंजाब में पेट्रोल की कीमत में ₹10 और डीजल की कीमत में ₹5 की कटौती का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पिछले 70 सालों में ऐसा नहीं हुआ है।

सीएम चरनजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब में पेट्रोल अब क्षेत्र में सबसे सस्ता हो गया है दिल्ली की तुलना में पंजाब में पेट्रोल अपना रुपए कम है। बता दें उत्पाद शुल्क और वैट में कटौती के बाद देश के 20 राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर से नीचे आ गई।

आपको यह भी बता दें कि केंद्र सरकार के फैसले के बाद पंजाब के पड़ोसी राज्य हिमाचल और हरियाणा ने वैट हटा दिया था। जिसके बाद पेट्रोल डीजल के रेट में 12 से 17 रुपए की कमी आ गई है। पंजाब सरकार पर भी चुनावी साल में रेट घटाने का दबाव बना हुआ था।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने दीवाली से 1 दिन पहले पेट्रोल में ₹5 जबकि डीजल पर ₹10 एक्साइज ड्यूटी घटाई थी। साथ ही राज्यों से वैट में कमी करने को कहा था। जिससे आम जनता को महंगे तेल से ज्यादा राहत मिल सके।

केंद्र के उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद 10 बीजेपी शासित राज्यों- असम, त्रिपुरा, मणिपुर, कर्नाटक, गोवा, उत्तर प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड- ने भी पेट्रोल और डीजल में अतिरिक्त कटौती की घोषणा की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version