Punjab News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर साफ नियत और इमानदारी से काम किया जाए तो उसके नतीजे भी अच्छे आते हैं। अब इसी कड़ी में पंजाब तरक्की कर रहा है। पंजाब के वित्त, योजना, आबकारी और कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि राज्य ने चालू वित्तीय वर्ष के दौरान 10604 करोड रुपए जीएसटी के तौर पर वसूल किए हैं, जिससे राज्य की तरफ से जीएसटी लागू होने के बाद पहली बार छह महीनों में 10,000 का आंकड़ा पार किया गया है।

1,710 करोड रुपए का जीएसटी कलेक्शन

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के शुरुआती 6 महीने के जीएसटी कलेक्शन की तारीफ करते हुए कहा कि बहुत खूब, साफ नियत और इमानदारी से हुए काम के नतीजे भी आने लगे हैं। वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने अपने बयान में कहा कि इस वर्ष सितंबर में 1,710 करोड रुपए का जीएसटी कलेक्शन प्राप्त हुआ है, जो सितंबर 2021 के 1402 करोड रुपए से अधिक का कलेक्शन है। इसके बाद हरपाल सिंह ने आगे कहा कि राज्य सरकार का ऐसा अनुमान है कि साल 2022-23 में कुल 20550 करोड़ रुपए का जीएसटी कलेक्शन प्राप्त होगा।

Also Read: Uttrakhand Avalanche: माउंट एवरेस्ट पर नेशनल रिकॉर्ड बनाने वाली सविता कंसवाल की हिमस्खलन में मौत

22.6% की वृद्धि दर्ज

मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि 50% से अधिक जीएसटी पहले 6 महीने में हासिल की गई है। पंजाब जीएसटी बिल 2022 हाल ही में विधानसभा में पारित किया गया था जिससे फर्जी बिलिंग के अलावा सभी खामियों को दूर किया जा सकेगा। जारी एक बयान में वित्त मंत्री ने कहा कि राज्य में चालू वित्तीय साल के दौरान जीएसटी संग्रह में 22.6% की वृद्धि दर्ज की गई है। आगे कहा गया कि सीएम भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने वित्तीय साल 2022-23 के लिए अपने पहले बजट में 20550 करोड रुपए की जीएसटी संग्रह का अनुमान लगाया है।

Also Read: California: भारतीय मूल परिवार के चार सदस्यों की गोली मारकर हत्या, 2 बच्चे भी थे शामिल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version