Punjab Government Job: पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन ने सीनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए बी.कॉम पास कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं।

पंजाब में सीनियर असिस्टेंट के पदों पर सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका सामने आया है। पंजाब लोक सेवा आयोग ने सीनियर असिस्टेंट के पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। इसलिए आप भी इच्छुक और योग्य हों तो इन पदों के लिए समय रहते अप्लाई कर दें। आवेदन की अंतिम तारीख आने में ज्यादा समय नहीं बाकी है।

ये है लास्ट डेट

पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन के सीनियर असिस्टेंट पदों पर आवेदन चालू हैं और इन पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 13 अगस्त 2022 है। लास्ट डेट आने के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें।

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से पंजाब सीनियर असिस्टेंट के कुल 30 पद भरे जाएंगे। ये भर्तियां पंजाब सरकार में वरिष्ठ सहायक (लेखा) (ग्रुप-बी), आवास और शहरी विकास विभाग (PUDA) के लिए हैं।

ये भी पढ़ें: Punjab Politics: पंजाब के CM भगवंत मान चंडीगढ़ जिला अदालत में हुए पेश, 2 साल पहले पुलिस दर्ज किया था केस

कौन है आवेदन के लिए योग्य

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ बी.कॉम पास होना जरूरी है। इसके साथ ही उसने मैट्रिक या समकक्ष कक्षा तक पंजाबी एक विषय के तौर पर पढ़ी हो, ये भी जरूरी है।

आवेदन शुल्क कितना है

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / बीसी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 750 रुपए है। जबकि ईडब्ल्यूएस / पीडब्ल्यूडी / पूर्व सैनिक (एलडीईएसएम) पंजाब के वंशज / पंजाब के भूतपूर्व सैनिक के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 500 ​​रुपए है। अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को 1500 रुपए का शुल्क देना होगा।

ये भी पढ़ें: Sushma Swaraj Death Anniversary: सीएम शिवराज ने सुषमा स्वराज को पुण्यतिथि पर किया याद, कई ट्वीट कर दी विनम्र श्रद्धांजलि

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा। दो घंटे की इस परीक्षा में कुल 120 प्रश्न आएंगे जो 480 अंकों के होंगे। इन पदों के लिए कोई साक्षात्कार आयोजित नहीं कराया जाएगा। चयनित होने पर कैंडिडेट्स को 35,400 रुपए शुरुआती सैलरी मिलेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version