Punjab News: आम आदमी पार्टी ने बीते कुछ वक्त में जनता के बीच काफी नाम कमाया है। ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पंजाब की भगवंत मान सरकार की जमकर तारीफ की।

केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

इस दौरान केजरीवाल ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने राज्यों में अस्थाई नहीं बल्कि स्थाई शिक्षकों की भर्ती करें। वहीं, सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं वादा करता हूं कि देश के जिस-जिस राज्य में हमार सरकार बनेगी, वहां पर शिक्षकों को स्थाई किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब से शुरु हुई ये बात अब पूरे देश में तेजी से बढ़ेगी।

Also Read: Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए क्या तैयार हो रहा कांग्रेस का ब्रह्मास्त्र, पढ़ें पूरी ख़बर

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

वहीं, इस प्रेस वार्ता के दौरान केजरीवाल केंद्र सरकार को घेरने से नहीं चूके। केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि हम राजधानी दिल्ली में भी इसी तरह से नियम लागू करना चाहते थे, शिक्षकों को स्थाई करना चाहते थे, लेकिन केंद्र सरकार ने ऐसा होने नहीं दिया। केंद्र सरकार ने इस पर रोक लगा दिया।

इतने कर्मचारी हुए स्थाई

केजरीवाल ने कहा कि जब देश के दूसरे राज्यों में कर्मचारियों को अस्थाई तौर पर रखा जा रहा है, ऐसे में भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने 8,736 शिक्षकों की सेवाओं को हमेशा के लिए स्थाई कर दिया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में आप सरकार शानदार काम कर रही है। हाल में मान सरकार ने पंजाब के हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के वादे को पूरा किया है। वहीं, केजरीवाल हाल फिलहाल में गुजरात विधानसभा के चुनाव मे व्यस्त है। 12 और 13 सितंबर को वह एक बार फिर गुजरात दौरे पर जाएंगे। 

Also Read: Queen Elizabeth II Death: महारानी एलिजाबेथ के निधन पर इंग्लैंड में सभी खेलों को किया गया रद्द

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version