Rahul Gandhi ED Inquiry: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष (Former President) और वायनाड (Wayanad) से सासंद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों मुश्किलों का सामना कर रहे है। नेशनल हेराल्ड (National Herald) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ईडी (ED) आज एक फिर लगातार तीसरे दिन राहुल गांधी से पूछताछ करेगी।

कार्यकर्ता जता रहे भारी विरोध

बता दे कि राहुल से बीते दो दिनों में लगभग 18 घंटे की पूछताछ हो चुकी है। इस दौरान राहुल ने कई सवालों के जवाब दिए। वहीं, दूसरी तरफ, कांग्रेस राहुल को मिले ईडी के समन के बाद भारी विरोध जता रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता सड़कों पर जमकर प्रदर्शन कर रहे है। तो वहीं, पुलिस ने भी अपनी तरफ से कार्रवाई करते हुए इन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: जेडीयू ने अजय आलोक समेत इन नेताओं को पार्टी से निकाला, क्या इस वजह से लिया गया ये एक्शन?

जीजा वाड्रा ने इस तरह से जताया समर्थन

वहीं, राहुल के आवास पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पहुंच गई है। साथ ही कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता भी अपना समर्थन जताने के लिए पहुंच रहे हैं। साथ ही आपको बता दे कि कांग्रेस के दफ्तर के बाहर कार्यकर्ताओं का भारी हुजूम खड़ा है, जो लगातार राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगे है। तो वहीं, जाने-माने उद्योगपति और राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा ने भी एक पोस्ट के जरिए अपना समर्थन जताया है। रॉबर्ट ने लिखा- हम होंगे कामयाब।

पुलिस ने किए है पुख्ता इंतजाम

तो वहीं, दूसरी ओर, दिल्ली पुलिस ने भी अपनी तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। पुलिस ने स्थिति को देखते हुए अकबर रोड पर कांग्रेस दफ्तर के बाहर धारा-144 लगा रखी है। इसके साथ पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के भी पूरी इंतजाम किए हुए है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी एक बार फिर पूछताछ करने जा रही है, जिसके खिलाफ कांग्रेस आज भी प्रदर्शन करेगी। राहुल से पूछताछ को लेकर कांग्रेस की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई, जिसमें पार्टी के नेताओं ने बीजेपी के शासनकाल को इतिहास का काला अध्याय बताया।

दो दिन हो चुकी है पूछताछ

गौरतलब है कि राहुल से मंगलवार को दोपहर साढ़े तीन बजे तक करीब चार घंटे तक ईडी दफ्तर में पूछताछ हुई, जिसके बाद वे ईडी आफिस से निकल गए।करीब एक घंटे बाद आगे की पूछताछ के लिए वे फिर से ईडी आफिस पहुंचे। यह चौथे चरण की पूछताछ करीब छह घंटे चली। इससे पहले सोमवार को भी उनसे 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version