जिस तरह से देश में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है उसी तरफ कोरोना वैक्सीन की किल्लत भी देखने को मिल रही है। ऐसे में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर वैक्सीन की कमी को लेकर कई सवाल उठाए। कोरोना वैक्सीन की कमी की समस्या परिस्थिति को और ज्यादा बिगाड़ रही है। 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सवाल उठाया कि सरकार को वैक्सीन की कमी को पूरा करना चाहिए और राज्य को वितरण की पूरी जिम्मेदारी देनी चाहिए ताकि कोई भी मरीज टीका लगवाने से वंचित ना रहे। जब हम सब जानते हैं कि वैक्सीन ही इस महामारी को ठीक करने का एकमात्र उपाय है तो सरकार क्यों लापरवाही कर रही है। और भी राजनीतिक दल इस नीति समस्या पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

केजरीवाल ने इस मामले को लेकर कहा, केंद्र सरकार को विदेशों से वैक्सीन को खरीदना चाहिए और इस पर काम शुरू करना चाहिए। अब वैक्सीन लगवाने वाले लोगों की संख्या बढ़ गई है, 18 साल के उपर उम्र वाले लोगों को भी टीका लगाया जा रहा है। जैसे-जैसे डिमांड बढ़ रही है वैसे-वैसे वैक्सीन की कमी हो रही है।

कुछ राज्य जैसे दिल्ली,महाराष्ट्र, कर्नाटक आदि राज्यों में तो टीकाकरण अभियान कुछ दिनों तक रोक दिया गया है। अभी तक लगभग 18 करोड़ डोज़ लगाई गई है।

केंद्रीय सांसद राहुल गांधी ने यह भी कहा कि सरकार ने 2 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन देने की मंजूरी दे दी है इससे अंत में सिर्फ उद्योगपतियों को फायदा होगा और कुछ नहीं, लगता है नोटबंदी की तरह ही जनता को वैक्सीन टीका लगवाने के लिए लाइन में खड़े रहना पड़ेगा।

कोरोना वायरस की विकट परिस्थिति को लेकर कहा गया कि इस महासंकट में विश्वव्यापी वैक्सीनेशन का काम जारी है और टीकाकरण में कमी देखने को मिल रही है। हर राज्य में वैक्सीन की कमी बताई जा रही है।

Share.
Exit mobile version