राजस्थान में जारी सियासी संकट (Rajasthan Crisis) थमने का नाम नही ले रहा है। एक तरफ जहां विधानसभा स्पीकर की नोटिस के बाद सचिन पायलट ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. तो वही कांग्रेस (Congress) ने एक ऑडियो जारी कर प्रदेश की राजनीति में भूचाल ला दिया है। कांग्रेस द्वारा जारी ऑडियो में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया गया है। वही राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (SOG) ने विधायकों की खरीद फरोख्त के आरोप में दो और प्राथमिकियां शुक्रवार को दर्ज कीं. ये प्राथमिकियां कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर दर्ज की गई हैं. वहीं, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस के आरोपों से इनकार किया है।

एक्शन में एसओजी:
राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार को गिराने के षड्यंत्र और विधायकों को लालच दिए जाने के मामले में एसओजी ने अबतक तीन मामलें दर्ज किए हैं. इसके पहले राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (SOG) ने सचिन पायलट को भी पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था जिसके बाद नाराज होकर पायलट ने अपनी सरकार से बगावत कर दी। वही इस मामले पर एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक अशोक राठौड़ ने बताया कि, ”विधायकों की खरीद फरोख्त और सोशल मीडिया में वायरल हुए कथित ऑडियो की जांच के लिए आईपीसी की धारा 124 ए तथा 120 बी के तहत दो एफआईआर दर्ज की गई हैं.’’

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर क्या है आरोप:
दरसल प्रदेश में जारी सियासी संकट के बीच एक ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगा. वायरल हुए ऑडियो में कथित तौर पर विधायकों की खरीद फरोख्त की बात की जा रही है और कांग्रेस का दावा है कि इनमें से एक आवाज केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की भी है. हालांकि भाजपा नेताओं ने इस ऑडियो को फर्जी बताते हुए इसे खारिज किया है. हालांकि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने कांगेस के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया और उन्होने कहा ”मैं किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं। ऑडियो में मेरी आवाज नहीं हैं.”

Share.
Exit mobile version