कश्मीर घाटी में अब आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन ऑल-आउट के तहत लगातार कार्रवाई कि जा रही है। इसी कड़ी में सुरक्षाबलों ने शोपियां में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। घाटी में यह पिछले 24 घंटे में दूसरा सबसे बड़ा ऑपरेशन है. कुल मिलाकर पिछले 24 घंटे में 6 आतंकी मारे जा चुके हैं। वही कश्मीर के कई इलाकों में आतंकियों की तलाश में सेना का ऑपरेशन जारी है। शोपियां में हुई मुठभेड़ के बाद अब सुरक्षाबलों तलाशी अभियान तेज कर दिया है। वही इस इलाकें में चप्पे-चप्पे पर निगरानी की जा रही है।

सुरक्षाबलों को कैसे मिली आतंकियों की जानकारी:
दरसल सुरक्षाबलों को अतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद कुलगाम पुलिस द्वारा गांव चिम्मेर में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इसमें पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया।
हालंकि इस मुठभेड़ में सेना के तीन जवान भी घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के हैं। इनमें एक शीर्ष कमांडर भी शामिल है, जोकि आईईडी एक्सपर्ट था। वह पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से सीधे निर्देश लेता था।

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी:
मुठभेड़ के बाद मारे गए आतंकियों से एक एम-4 राइफल, एक एके-47 और एक पिस्टल बरामद हुई है। इस मुठभेड़ में जैश का शीर्ष कमांडर और आईईडी एक्सपर्ट वालिद समेत तीन आतंकी मारे गए हैं।बताया जा रहा है की इन आतंकियों के आका पाकिस्तान में बैठकर लगातार इनको निर्देश दे रहे थे। साथ ही पाक में बैठे अपने आकाओं के इशारे पर यह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। बताया जा रहा है कि अभी इलाके में और भी आतंकी छिपे हो सकते हैं. इससे पहले गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी थी।

Share.
Exit mobile version