Bhanwar Lal Sharma: राजस्थान में कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। अब उनके निधन की खबर सुनकर कार्यकर्ताओं के साथ-साथ चाहने वालों को बड़ा झटका लगा है। विधायक भंवरलाल शर्मा का इलाज मेंदाता अस्पताल में चल रहा था। लंबे समय तक मेंदाता में भर्ती होने के बाद उन्हें जयपुर अस्पताल लाया गया। इसी बीच चूरू से कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा के निधन पर कार्यकर्ताओं ने शोक व्यक्त किया है।

77 साल की उम्र में निधन

77 साल की उम्र में उन्होंने अपनी आखिरी सांसें ली है। अब उनका पार्थिव शरीर हनुमान नगर के आवास पर लाया गया। विद्याधर नगर ब्राह्मण महासभा भवन में उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। कल सोमवार को सरदारशहर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें कि भंवरलाल शर्मा काफी समय से राजनीति में सक्रिय थे। 17 साल की उम्र में राजनीति में आने के बाद उन्होंने कई मोर्चे किए। साल 2020 में सचिन पायलट ने अशोक गहलोत के खिलाफ जब बगावत की थी, उनके साथ भंवर लाल शर्मा भी शामिल रहे थे। बाद में उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार गिराने की साजिश के आरोप में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता खत्म कर दी थी।

Also Read: MP Politics: Amit Shah के दौरे पर कांग्रेस नेता आरबी सिंह ने किया हमला, कहा- ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए खुल रहा चुनाव का रास्ता’

अशोक गहलोत के खिलाफ खड़े रहे

बता दे कि भंवर लाल शर्मा पर पहली बार 1996-97 में भाजपा सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया गया था। इसके बाद 1998 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद उन्होंने अपनी अहम भूमिका निभाई और अशोक गहलोत सरकार के लिए संकट बने थे। राजस्थान के पूर्व कैबिनेट मंत्री भंवरलाल शर्मा कांग्रेस का ब्राह्मण चेहरा माने जाते थें, लेकिन वह लगातार अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत का झंडा लेकर खड़े हुए हैं। उन्होंने चुरू जिले के सरदारशहर सीट से 7 बार विधायक पदक प्राप्त किया है। लेकिन इस बार गहलोत सरकार में मंत्री बनना उनकी किस्मत में नहीं था।
Also Read: Shiv sena: शिवसेना के सिंबल पर EC ने लगाई रोक, कहा – ‘दूसरे नाम और चिन्ह का सुझाव करें पार्टी’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version