Rajasthan Government: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने अपने राज्य की जनता को बड़ी सौगात दी है। जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। आपको बता दें, अब राजस्थान में 15 जुलाई से कृषि भूमि पर बनी कॉलोनियों के भी पट्टे मिलेंगे।15 जुलाई कैंप लगाकर अनाधिकृत बसी कॉलोनियों को रेगुलाइज किया जाएगा। इस अभियान को पूरा करने के लिए हर वार्ड में कैंप लगाए जाएंगे। अभियान के तहत 31 दिसंबर 2021 तक अनाधिकृत बसी कॉलोनियों को वैध किया जाएगा और इन सभी कॉलोनियों में पट्टे मिलेंगे। इससे जनता को बड़ा फायदा होगा। कृषि भूमियों में पट्टे बनने के नियम जारी होने के साथ ही इस बार ज्यादा पट्टे बनने की उम्मीद भी जगी है। नए नियमों से बरसों से मकान पर जो लोग पट्‌टा नहीं ले पा रहे थे, उन्हें भी पट्टा मिल सकेगा।

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला

निकायों के क्षेत्र में आ रही चारागाह और सिवायचक भूमि को निकायों को हस्तातंरित करने के निर्देश कलेक्टरों को दे दिए गए हैं, ताकि उस पर बसी आबादी के पट्टे जारी हो सके। आपको बता दें, मुख्यमंत्री गुरुवार को अपने आवास पर प्रशासन शहरों के संग अभियान की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने इस इस अभियान की जानकारी दी।सीएम ने कहा, गरीब को न्याय देना सरकार की प्राथमिकता रही है।

ये भी पढ़ें: New IT Rules 2022: डिजिटल मीडिया पर सरकार कसेगी लगाम, नियामक नियमों में होगा बदलाव

कच्ची बस्तियां मजबूरी में बसती हैं और बाद में उनमें मूलभूत सुविधाओं का विकास किया जाता है। इस अभियान की जानकारी के लिए मुख्यमंत्री ने प्रशासन शहरों के संग अभियान की वेबसाइट भी लॉन्च की है। इस वेबसाइट से जरूरतमंद जानकारी जुटा सकेंगे। गहलोत सरकार के इस फैसले की खूब तारीफ की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Sawan 2022 Upay: भाग्योदय के लिये सावन माह में करें ये 8 अचूक उपाय, हर संकट होगा दू

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version