Rajasthan News: राजस्थान की राजनीति इस वक्त एक मामले को लेकर काफी गरमाई हुई है और वो मामला है जालौर में दलित लड़के की हत्या। जी हां, इस संवेदनशील मामले ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है। वहीं, इसी बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने इस मामले को लेकर एक ट्वीट किया है। सीएम अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा कि वह इस केस को ऑफिसर स्कीम के तहत ले रहे हैं, जिससे फास्ट ट्रैक ट्रायल करवाया जा सके।

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा

सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा, “जालोर में 9 साल के मासूम बच्चे की मृत्यु से पूरा देश आहत है। अहमदाबाद में विधायक जिग्नेश मेवानी ने मिलकर घटना पर चर्चा की। इस दुख में सभी समाज परिवार के साथ है. घटना के बाद आरोपी की त्वरित गिरफ्तारी की गई।”

सीएम गहलोत ने किया मुआवजा देने का ऐलान

सीएम गहलोत ने अपने अन्य ट्वीट में कहा कि SC-ST एक्ट की मुआवजा राशि व मुख्यमंत्री सहायता कोष से सहायता राशि दी गई। इसके अतिरिक्त AICC के निर्देश पर पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदेश कांग्रेस कमिटी द्वारा दी जा रही है। परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने के संबंध में पूर्व के मामलों का परीक्षण करवाया जा रहा है। इस मामले को केस ऑफिसर स्कीम में लिया गया है जिससे फास्ट ट्रैक ट्रायल करवाया जा सके।

ये भी पढ़ें: Lumpy Skin Disease: राजस्थान में 18,462 मवेशियों की मौत, CM गहलोत बोले- किए जा रहे हैं सभी जरूरी उपाय

ये है मामला, दलित समुदाय में नाराजगी

गौरतलब है कि राजस्थान के जालौर में 20 जुलाई के दिन 9 वर्षीय दलित छात्र इंद्र कुमार को एक अध्यापक ने कथित तौर पर मटका छूने पर इतना मारा कि उस छात्र की मौत हो गई। इसके बाद मामला धीरे-धीरे तूल पकड़ता गया और अब प्रदेश का चर्चा का विषय बन गया। वहीं, मामले की गंभीरत को देखते हुए सीएम गहलोत ने परिवार के लिए आर्थिक मुआवजे की घोषणा कर दी। वहीं, इस दलित छात्र की मौत के बाद भी समुदाए में खासी नाराजगी बनी हुई है।

ये भी पढ़ें: Business Idea: ये बिजनेस कर देगा आपको नौकरी छोड़ने पर मजबूर, करोड़पति बनने का सुनहरा अवसर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version