Rajasthan News: 15 अगस्त पर डीओ केसरदान रतनु को जिला स्तर पर वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी ने सम्मानित किया था। 5 दिन बाद केसरदान रतनु का रिटायरमेंट होने वाला था। इससे पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

जैसलमेर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शिक्षा विभाग में बड़ी कार्रवाई करते हुए शिक्षा अधिकारी को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) हाल सीबीओ केसरदान रतनू के रिटायरमेंट में महज पांच दिन ही बचे थे, इससे पहले उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। दरअसल रतनू ने टीचर की सैलरी सेटलमेंट और जांच में सहयोग करने के लिए दो लाख रुपए की डिमांड की थी। आज गुरुवार को 50 हजार की रिश्वत लेते चौहटन स्टेशरी की दुकान पर रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। साथ में दो दलाल को भी एसीबी टीम ने दबोचा है।

इसलिए मांगी रिश्वत

बाड़मेर के चौहटन स्थित मल्ले का बाड़िया स्कूल में लगे थर्ड ग्रेड टीचर बाबूलाल ने जैसलमेर एसीबी को शिकायत की थी। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा था कि मेरे सस्पेंड काल के पूरे परिलाभ दिलवाने व विभागीय जांच में मदद करने के बदले में केसरदान रतनू जिला शिक्षा अधिकारी ( प्रारंभिक) बाड़मेर ने मुझसे दो लाख रुपए की रिश्वत की डिमांड की थी। मैं रिश्वत नहीं देना चाहता हूं। इस शिकायत का जैसलमेर एसीबी टीम ने 24 अगस्त को सत्यापन करवाया जिसमे मामला सत्य पाया गया।

यह भी पढ़ें: Akhilesh Yadav: 27 अगस्त को नोएडा आएंगे अखिलेश यादव, विधानसभा चुनाव 2022 में हार के बाद यहाँ पहली यात्रा

रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी डीएसपी अन्नराज के मुताबिक सत्यापन के बाद आज गुरुवार को सीबीओ केसरदान रतनू को परिवादी द्वारा रिश्वत की पहली किस्त देनी थी। वहीं एसीबी की टीम ने दो दलालों को पचास हजार रुपये की रिश्वत के साथ रंगे हाथों दबोच लिया। रिश्वत के एक लाख रुपये अगले दिन देने थे, लेकिन टीम ने इससे पहले ही कार्रवाई को अंजाम दे दिया।

यह भी पढ़ें: Delhi Assembly: मनीष सिसोदिया ने विधानसभा में कहा- “भाजपा नीत केंद्र सरकार ‘‘सीरियल किलर’’ की तरह बर्ताव कर रही है”

15 अगस्त पर मंत्री ने किया था सम्मानित

15 अगस्त पर डीओ केसरदान रतनु को जिला स्तर पर वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी ने सम्मानित किया था। जिला प्रशासन ने इनको प्रारंभिक शिक्षा द्वारा संचालित विभागीय योजनाओं का सहरानीय कार्य करने पर सम्मानित किया था। 5 दिन बाद केसरदान रतनु का रिटायरमेंट होने वाला था, उससे पहले रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version