Rajasthan News: कार्यक्रम में करीब 66 हजार सरकारी और 50 हजार प्राइवेट विद्यालयों के कक्षा 9 से 12वीं तक के एक करोड़ से अधिक विद्यार्थी भाग लेंगे। वहीं राज्य स्तरीय कार्यक्रम जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शुक्रवार को राजस्थान में एक करोड़ स्कूली बच्चे एक साथ देश भक्ति के गीतों का गायन करेंगे। अगर, आयोजन सफल रहा तो यह एक विश्व रिकॉर्ड बन जाएगा। स्कूल शिक्षा विभाग कल 12 अगस्त को होने वाले इस आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है।

स्कूली बच्चे बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड

दरअसल, आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रदेश के स्कूली बच्चे 12 अगस्त को एक साथ देशभक्ति के गीतों का गायन करेंगे। राज्य, जिला, ब्लॉक और स्कूल स्तर पर होने वाले इस कार्यक्रम में प्रदेश के करीब एक लाख स्कूलों के एक करोड़ से अधिक बच्चे एक साथ देशभक्ति गीत गाएंगे।

स्कूल शिक्षा के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल ने बताया कि विद्यार्थियों में देश प्रेम की भावना बढ़ाने के उद्देश्य से प्रदेश सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में कल सुबह 10 बजे एक साथ देश भक्ति गीतों का सामूहिक गायन करवाया जाएगा। स्कूलों के विद्यार्थी एक साथ, एक लय और एक ताल में 6 देशभक्ति गीत गाएंगे। गायन की शुरूआत राष्ट्रगीत वंदे मातरम् और समापन राष्ट्रगान से होगा।

Also Read – MP Mission 2023: मध्य प्रदेश में कमलनाथ ने सभी 52 जिलों में नए प्रभारी किए नियुक्त, देखे कांग्रेस की पूरी सूची

इन कक्षाओं के बच्चे होंगे शामिल

पवन गोयल ने बताया कि इस कार्यक्रम में करीब 66 हजार सरकारी और 50 हजार प्राइवेट विद्यालयों के कक्षा 9 से 12वीं तक के एक करोड़ से अधिक विद्यार्थी भाग लेंगे। वहीं राज्य स्तरीय कार्यक्रम जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। साथ ही इस कार्यक्रम में 26 हजार स्कूली बच्चे भी भाग लेंगे।

Also Read – Modi Shehbaz Meeting: अगले महीने होगी पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की मुलाकात, जानें पूरी डिटेल्स

वहीं, जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में मंत्री, प्रभारी मंत्री, जिला प्रभारी मंत्री मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे। गोयल ने बताया कि अगर एक करोड़ बच्चों का यह आयोजन सफल रहा तो यह एक विश्व रिकॉर्ड बनेगा। बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के प्रतिनिधि भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version