Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस की अंदरूनी मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। कांग्रेस शासित राजस्थान में एक बार फिर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। राजस्थान की सियासी लड़ाई में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की भी एंट्री हो गई है।

राजस्थान में बढ़ता राजनीतिक संकट

वहीं, राजस्थान का राजनीतिक संकट अब राजधानी दिल्ली तक आ गया है। ऐसे में आपको बता दें कि राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। आपको बता दें कि सचिन पायलट का ये दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

पायलट करेंगे आलाकमान से मुलाकात

राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चा है कि काग्रेस आलाकमान ने उन्हें मिलने के लिए बुलाया है। सोनिया गांधी पायलट से मुलाकात करेंगी। इसके बाद ही राजस्थान के सियासी संकट की स्थिति साफ हो सकेगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि सचिन पायलट की फिलहाल कोई भी मीटिंग निर्धारित नहीं है। ऐसे में ये कहना मुश्किल है कि सचिन पायलट गहलोत गुट के खिलाफ किसी भी तरह का ऐक्शन लेना चाहते हैं।

ये भी पढे़ं: Raghav Chadda: लंच पर आए सफाई कर्मी का राघव चड्ढा ने एयरपोर्ट पर शॉल ओढ़ाकर किया स्वागत, केजरीवाल ने की रहने की व्यवस्था

राजनीतिक संकट में प्रियंका की एंट्री

वहीं, दूसरी ओर राजस्थान के इस सियासी संकट पर सोनिया गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा और कमलनाथ की एक अहम बैठक हुई। ऐसा कहा जा रहा है कि इस मामले में प्रियंका गहलोत पक्ष के विधायकों के साथ बातचीत कर सकती है। वहीं, ये भी कहा जा रहा कि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से नाराज है। ऐसे में कहा जा रहा है कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए अशोक गहलोत की उम्मीदवारी से छुट्टी हो सकती है।

गौरतलब है कि रविवार को राजस्थान में कांग्रेस विधायक की बैठक थी, जिसका गहलोत के समर्थकों ने बहिष्कार किया। वहीं, गहलोत गुट के 76 विधायकों ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को सौंप दिया। गहलोत गुट के नेता अब झुकने के लिए तैयार नहीं है।

ये भी पढे़ं: Zomato: फूड डिलीवरी से नहीं बढ़ रही जोमैटो की कमाई, अब इस बिजनेस को किया शुरु

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version