Rajasthan Politics: राजस्थान में बीजेपी ताकत झोंकने की पूरी तैयारी कर ली है। अशोक गहलोत को घेरने की जुगत में लग गई है। राजनाथ सिंह के दौरे के बाद 8-10 सितंबर को बीजेपी ओबीसी मोर्चा की बैठक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में होगी। 10 सितंबर को इस मीटिंग को अमित शाह संबोधित करेंगे।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के बड़े नेताओं के दौरे शुरू हो चुके हैं। ओबीसी मतदाताओं को साधने के लिए एक्शन प्लान पर काम चल रहा है। इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर से होगी। बीजेपी ने कमर कस ली है। 8-10 सितंबर तक बीजेपी ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक जोधपुर में होगी। आखिरी दिन यानी 10 सितंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस बैठक को संबोधित करेंगे।

राजस्थान में 50 से ज्यादा ओबीसी एमएलए

दरअसल, राजस्थान में 50 से ज्यादा सीटों पर ओबीसी विधायक चुनकर आते हैं। ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक जोधपुर में करने की सबसे बड़ी वजह है। सिर्फ जोधपुर संभाग में 15 ओबीसी एमएलए हैं, जिनमें 11 कांग्रेस और 4 बीजेपी से आते हैं। बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और संसदीय बोर्ड सदस्य के. लक्ष्मण की अध्यक्षता में मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की मीटिंग होने जा रही है।

ये भी पढ़ें: Bhupendra Chaudhary Resignation: यूपी बीजेपी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, कही ये बात

गहलोत के गढ़ में ओबीसी मोर्चा की बैठक

जोधपुर में होनेवाली बैठक में अलग-अलग राज्यों से बीजेपी ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रीय कार्यसमिति की मीटिंग में शामिल होने के लिए आएंगे। सभी को जोधपुर के 47 मंडलों पर एक-एक घंटे के लिए दौरा करने का भी कार्यक्रम है। कार्यकर्ताओं को चुनाव संबंधी ओबीसी मुद्दों को लेकर टिप्स देंगे। स्थानीय समस्याओं की जानकारी जुटाएंगे। फिर बाद में ग्राउंड लेवल की रिपोर्ट जेपी नड्डा को सौंपी जाएगी। ताकि चुनावी रणनीति बनाने में मदद मिल सके।

ये भी पढ़ें: Jharkhand: सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को झारखण्ड सरकार को लगाई फटकार, पत्रकार को आधी रात में गिरफ़्तार का मामला

मीटिंग को संबोधित करेंगे अमित शाह

जोधपुर संभाग के जिलों के 20 हजार बूथ अध्यक्ष और बूथ कमेटियों के पदाधिकारियों का सम्मेलन 10 सितम्बर को ही होगा। इसे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह संबोधित करेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी ओबीसी मोर्चा और बूथ सम्मेलन सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं। जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर,पाली, जालोर, सिरोही से बीजेपी सांसद, विधायक, मोर्चा पदाधिकारी और बूथ अध्यक्ष हिस्सा लेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version