अगले साल तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में दक्षिण में राजनैतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है। क्षेत्रिय दल राजनीति में ताल ठोकने के लिये पूरी तरह से तैयार हैं। इस बीच खबर आयी कि, साउथ फिल्मों के सुपर स्टार रजनीकांत ने विधानसभा चुनावों से दूरी बनाने के फैसला किया है। इसके पीछे उन्होंने स्वास्थ्य कारणों को जिम्मेदार ठहराया है। आपको बता दें, रजनी कांत ने 31 दिसंबर को अपनी नई पार्टी बनाने का फैसला लिया था। लेकिन अचानक से उनकी तबियत खराब हो गई और उन्हें ब्लड प्रेशर की परेशानी के चलते 25 दिसंबर को हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। भर्ती होने के दो दिन बाद 27 दिसंबर को उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई।

विधानसभा चुनाव क्यों नहीं लड़ना चाहते रजनीकांत?

आज अचानक से साउथ फिल्मों के भगवान कहे जाने वाले रजनीकांत ने ट्वीटर पर बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि, वह तमिलनाडु विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। रजनीकांत ने कहा कि बीमारी ने बहुत कुछ सिखा दिया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जनता के लिए काम करते रहेंगे। रजनीकांत लंबे समय से राजनीति में आना चाहते थे। लेकिन अचानक से उन्होंने राजनीति से दूरी बनाने का फैसला ले लिया, जिसकी वजह से उनके फैन्स का दिल टूट गया है। क्योंकि रजनीकांत ने अपनी पार्टी के नाम के साथ ही अपना सिंबल भी लॉन्च कर दिया था। चुनाव के लिए रजनीकांत की पार्टी का नाम मक्कल सेवई कटची रखा गया था जिसका मतलब है जनता सेवा पार्टी। वहीं उन्होंने अपनी पार्टी का सिंबल ओटो रखा रखा। लेकिन उनके इस फैसले ने सबकुछ पलट कर रख दिया है। आपको बता दें, तमिलनाडु में अप्रैल-मई 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में साउथ की राजनीति का पारा चढ़ा हुआ है।

रजनीकांत को भाजपा सीएम बनाना चाहती थी

रजनीकांत के राजनीति में आने से सबसे ज्यादा खुश भाजपा थी। बीजेपी ने रजनीकांत के साथ समझौते के लिए सभी विकल्प भी खोल दिए थे। यह भी कहा जाने लगा था कि तमिलनाडु को बीजेपी की सीएम चेहरे की तलाश भी पूरी हो चुकी है। जिसके बाद तमिलनाडु के दूसरे दल सत्ताधारी AIADMK और डीएमके की टेंशन बढ़ गई थी। लेकिन अब रजनीकांत ने राजनीति से दूरी बनाने का फैसला ले लिया है। जिसके बाद तमिलनाडु की राजनीति पर नजर रखने वालों और रजनीकांत के फैंस का दिल टूट गया है। क्योंकि उनके फैंस 2 दशक से चाह रहे थे कि, उनके भगवान चुनावी मैदान में उतरें। लेकिन रजनीकांत ने सभी के अरमानों पर पानी फेर दिया है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version