Rajnath singh Kashmir Visit: पहलगाम में जवाहर इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग एंड विंटर स्पोर्ट्स में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और एलजी मनोज सिन्हा ने बोल्डर क्लाइंबिंग वॉल और हिमालयन म्यूजियम का उद्घाटन किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को पहलगाम में जवाहर इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग एंड विंटर स्पोर्ट्स में बोल्डर क्लाइंबिंग वॉल और हिमालयन म्यूजियम का उद्घाटन किया। आज जम्मू-कश्मीर में दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन राजनाथ सिंह पहलगाम पहुंचे। इससे पहले शुक्रवार सुबह राजनाथ सिंह ने श्रीनगर में 15 कोर मुख्यालय में संचार उपकरणों का निरीक्षण भी किया। साथ ही यहां जवानों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया। रक्षा मंत्री शाम को जम्मू में महाराजा गुलाब सिंह के 200वें राज्याभिषेक समारोह में शामिल होंगे।

गुरुवार को कश्मीर घाटी में एलओसी से सटे अग्रिम इलाकों का दौरा कर सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। गुरुवार सुबह श्रीनगर पहुंचने पर रक्षा मंत्री का सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे, उत्तरी कमान सेना प्रमुख ले. जनरल उपेंद्र द्विवेदी व अन्य अधिकारियों ने स्वागत किया था। दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे के पहले दिन राजनाथ सिंह बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर में पहुंचे और अग्रिम इलाकों व चौकियों का निरीक्षण किया था।

ये भी पढ़ें: Agneepath Protest: अग्निपथ योजना बवाल में कूदे भगवंत मान, कहा- “हमें किराए पर सेना की जरूरत नहीं”

रक्षा मंत्री केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए दो-दिवसीय यात्रा पर जम्मू-कश्मीर में हैं। रक्षा मंत्री ने अग्रिम इलाकों का भी दौरा किया और सीमा पर सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। रक्षा मंत्री के साथ थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे, उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (जीओसी-इन-सी) लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, 15 कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल एएस औजला और 19 इन्फैंट्री डिवीजन के जीओसी मेजर जनरल अजय चांदपुरिया भी मौजूद थे।\

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version