देशभर में इन दिनों लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर विवाद जारी है। मंदिर और मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाने के लिए पार्टी एक दूसरे पर निशाने साध रही हैं। अब इस मुद्दे में किसान नेता राकेश टीक्वैत भी सामने आए हैं। किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि वह लाउडस्पीकर उतारने के पक्ष में है। राकेश खुलकर बीजेपी का समर्थन करते दिखाई नहीं दिए। लेकिन जिस तरह से राकेश टिकैत लाउडस्पीकर उतारने की बात कह रही है उसे साफ दिखाई दे रहा है कि वह क्या चाहते हैं।

जनता के साथ खड़े राकेश टिकैत

राकेश टिकैत का कहना है कि मैं किसी पार्टी के साथ नहीं हूं। मैं जनता के साथ खड़ा हूं। जनता जो चाहती हैं, वह होना चाहिए। राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि पूजा अर्चना और ईश्वर की आराधना शांति का प्रतीक हैं। इसलिए किसी भी धर्म में ईश्वर की अराधना शांतिपूर्वक ही करनी चाहिए। बता दे कि राकेश के छत्तीसगढ़ की राजधानी नया रायपुर में 115 दिनों से चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए पहुंचे थे।

यह भी पढ़े: Alwar: 300 साल पुराने मंदिरों को तोड़ने खिलाफ BJP और साधु-संतों ने निकाली आक्रोश रैली

नया रायपुर में पहुंचे राकेश टिकैत

टिकैत का कहना है कि नया रायपुर में 27 गांव के किसान मुआवजा और अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस लड़ाई में उनका साथ देने आया हूं। इसके अलावा राकेश टिकैत ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार फसल उत्पादों के समर्थन मूल्य के मामले में ठीक काम कर रही है। लेकिन जमीन मुआवजा और हक की लड़ाई में किसानों की मांग पर कोई विचार नहीं किया।

टिकैत का कहना है कि वह किसान महापंचायत में शामिल होंगे। इसके बाद किसानों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करेंगे। किसानों की मांग को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बातचीत की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version