अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए चंदा अभियान की शुरुआत हो गई। राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे रूप में सबसे पहली राशि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद विश्व हिंदू परिषद के नेता आलोक कुमार ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राम मंदिन निर्माण के लिए चंदा देने वालों में देश के पहले नागरिक हैं। इसलिए हम इस अभियान को शुरू करने के लिए उनके पास गए थे। उन्होंने 5,01,000 रुपए की राशि दान में दी। यूपी के डिप्टी सीएम योगी केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज से जो चंदा जुटाने का अभियान चला है। देश में इसको लेकर जबर्दस्त उत्साह है और सबसे अपील है कि सब राम मंदिर निर्माण में सहयोग करें।

सीएम योगी का राम के नाम महादान

वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 2 लाख रुपये की धनराशि चेक के माध्यम से प्रदान की है। सीएम योगी ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय को 2 लाख का चेक सौंपा। राम मंदिर का रास्ता साफ करवाने में वैसे सीएम योगी आदित्यनाथ बड़ी भूमिका रही है। सीएम बनने से पहले कई बार उन्होने इसके लिए मांग उठाई। लगातार वो राम मंदिर के लिए संघर्ष करते रहे और जब उन्होने यूपी के मुखिया के रूप में कमान संभाली तो उनके अथक प्रयासों से राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया। वही सीएम की ये खुशी कई मंचों से देखने को मिल चुकी है। जब वो राम मंदिर को लेकर बखान करते नजर आए। वहीं जब राम निर्माण के लिए अयोध्या में भूमि पूजन का कार्यक्रम हुआ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में सीएम का बोलते हुए गला भर आया था।

देशभर में राम मंदिर के लिए धनवर्षा

श्री राम जन्मभूमि मंदिर निधि समर्पण अभियान की शुरुआत अयोध्या में भी शुरु हो गई। राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद धन संग्रह करेगा। जिसकी शुरुआत आज अयोध्या में 400 स्थानों से शुरू हुई। शहर के मैत्री मंडप में आयोजित कार्यक्रम में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा ने 51 हज़ार रुपये का चेक देकर समर्पण निधि महाअभियान की शुरुआत की। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा ने बताया कि यह अभियान 15 जनवरी से शुरू होकर 27 फरवरी तक 42 दिन चलेगा। राम मंदिर के भव्यऔर दिव्य निर्माण के लिए 10 रुपए 100 रुपए और 1000 रुपए के कूपन बनाए गये हैं। 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालों को रसीद दी जाएगी। भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण की आस संजोय बैठे करोड़ों राम भक्तों के लिए मंदिर निर्माण का हिस्सा बनने का ये सुनहरा मौका है।

Share.
Exit mobile version