द्वाराहाट बीजेपी विधायक पर आखिरकार मुकदमा दर्ज हो गया है। कई दिनों से चले आ रहे मामले में कोर्ट की दखलअंदाजी के बाद MLA महेश नेगी और इनकी पत्नी पर दुष्कर्म के साथ मामले को दबाने का आरोप में केस दर्ज हो गया है। दरअसल, एक महिला की ओर से विधायक महेश नेगी पर रेप का आरोप लगाया गया था, जिसके बाद MLA की पत्नी ने पीड़ित महिला पर ब्लैकमेलिंग का केस दर्ज करवाया था। पीड़ित महिला ने वीडियो जारी कर न्याय की गुहार लगाई थी। जिसके बाद मामला कोर्ट पहुंता तो मुकदमा दर्ज करने के आदेश जारी किया गया। बीजेपी MLA के खिलाफ उसी थाने में FIR दर्ज हुई है जिसमें उनकी पत्नी ने आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का केस दर्ज करवाया है। शनिवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट-पंचम के आदेश पर रविवार को थाना नेहरू कॉलोनी में धारा 376 और  506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने महेश नेगी की पत्नी रीता नेगी को भी आरोपी बनाया है। महिला के वकील एसपी सिंह ने बताया कि पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की थी। इसके चलते कोर्ट में 156 (3) के तहत प्रार्थना पत्र दाखिल किया गया था। शनिवार को यह प्रार्थनापत्र एसीजेएम पंचम ने स्वीकार कर लिया। इस मामले में कोर्ट ने थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस को जल्द विवेचना शुरू करने को भी कहा है।बीजेपी विधायक के खिलाफ रेप का मामला दर्ज होना देवभूमि में बीजेपी के लिए शर्मसार करने वाली खबर है। तो विपक्ष को इस पर राजनीति करने के लिए मुद्दा मिल गया है।

क्या है मामला…अब होगा खुलासा

पूरा मामला शुरु हुआ 9 अगस्त के दिन, जब विधायक महेश नेगी की पत्नी रीता नेगी ने पीड़ित महिला के खिलाफ ब्लैकमेलिंग करने के आरोप में देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। रीता नेगी ने महिला पर 5 करोड़ रुपए की मांग करने और न देने पर उनके पति विधायक महेश नेगी को दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देने का आरोप लगाया था। मुकदमा दर्ज होते ही महिला खुले तौर पर विधायक के खिलाफ आ गई। पीड़ित ने अपनी बच्ची को भी विधायक की ही बताते हुए विधायक पर गंभीर आरोप लगाए और बच्ची का डीएनए विधायक से मैच कराने की मांग की थी। मामला तूल पकड़ता चला गया और महिला आयोग तक मामला पहुंच गया। दो सुनवाई तिथियों में विधायक महेश नेगी पहुंचे पर महिला आयोग के समक्ष उपस्थित नहीं हुए। जबकि बाल आयोग ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस को जांच के आदेश दिए थे। दूसरी तरफ विधायक महेश नेगी महिला पर राजनीति षड़यंत्र के तहत उनको फंसाने का आरोप लगाते रहे हैं। उन्होंने अपने खर्च पर महिला की पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की मांग की थी।

आरोप लगाने वाली महिला और MLA महेश नेगी

पीड़ित की गिरफ्तारी पर रोक

विधायक की पत्नी ने मुकदमा करवाया तो पीड़ित ने न्याय के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। जिसके बाद नैनीताल हाईकोर्ट ने शुक्रवार को बीजेपी विधायक महेश नेगी पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला की गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी। पीड़ित महिला ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपने खिलाफ देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाने में विधायक की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर निरस्त करने और गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की थी। पीड़िता की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस रविन्द्र मैठाणी की एकलपीठ ने उसकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई, साथ ही मामले की अगली सुनवाई 14 अक्टूबर के लिए तय की है।

Share.
Exit mobile version