राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज पूरे दिन सियासी तापमान चढ़ा रहा। यहां आज कांग्रेस की मेगा रैली महंगाई हटाओ हुई। रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी शामिल हुए। एक अरसे के बाद सोनिया गांधी किसी रैली में नजर आईं। हालांकि रैली को सोनिया गांधी ने संबोधित नहीं किया।

सोनिया और राहुल के अलावा कई कांग्रेस के बड़े नेता रैली में शामिल हुए और बीजेपी की जमकर बखिया उधेड़ी। जयपुर के विध्यानगर स्टेडियम में कांग्रेस का विशाल मंच सजाया गया। चारो तरफ कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के पोस्टर से स्टेडियम पटा नजर आया। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदू सत्य के लिए मरता है। सत्य उसका पथ है। वो आजीवन सत्य की खोज करता है।

राहुल ने कहा कि महात्मा गांधी ने अपने पूरे जीवन में सत्य की खोज की, लेकिन हिंदुत्ववादी गोडसे ने उनके सीने में तीन गोलियां मार दी। हिन्दू सत्य की खोज में कभी नहीं झुकता है, लेकिन हिंदुत्ववादी नफरत से भरा होता है। क्यों कि उसके मन में खौफ भरा होता है। हिंदुत्ववादी सत्ता के भूखे होते हैं। 2014 से हिन्दुत्ववादी सत्ता में है लेकिन हिंदू सत्ता से बाहर है। राहुल गांधी ने कहा कि हमे डराया नहीं जा सकता हम मौत से नहीं डरते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि देश की हालत आप सब देख रहे हैं। यह रैली महंगाई और बेरोजगारी के बारे में है लेकिन देश की जो आज हालत है वह पहले कभी नहीं हुई थी। हिंदुस्तान को अब पूंजीपति चला रहे हैं। यही वजह है कि देश की हालत इस कदर बदतर हो गई है।

रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री होंगे, जो मुख्यमंत्री के पत्रों का जवाब नहीं देते हैं। इसे आप समझ लीजिए देश किस दिशा में जा रहा है।

वहीं रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि आप इस रैली में इसलिए आए हैं, क्योंकि महंगाई की वजह से आप का जीना मुश्किल हो गया है। आप यहां इसलिए आए हैं क्योंकि रसोई का सिलेंडर 1000 का हो गया है। प्रियंका ने कहा कि यह सरकार जितना विज्ञापन पर खर्च कर दिए, उतना किसानों पर खर्च नहीं करती। उन्होंने कहा कि यह सरकार सिर्फ गिने-चुने उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version