RJD सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। आज सीबीआई की टीम लालू प्रसाद के 17 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बता दें ये छापेमारी भ्रष्टाचार के मामलों में की जा रही है। सीबीआई को टीम में महिला और पुरुष दोनों अधिकारी शामिल है। छापेमारी के दौरान आवास में किसी को भी आने जाने पर रोक लगा दी गई है। सीबीआई की टीम राबड़ी देवी के पटना स्थित घर पर भी पहुंची है और उनसे पूछताछ कर रही है। बेटी मीसा भारती के पटना और गोपालगंज और दिल्ली स्थित जगहों पर छापेमारी को जा रही है। उनके खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है।

किस मामले में हो रही छापेमारी?

दरअसल ये मामला भर्ती घोटाले से जुड़ा बताया जा रहा है। आरोप है की जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे। इसी मामले को लेकर अब सीबीआई ने ये रेड की है।सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लालू यादव जब केंद्रीय मंत्री थे तब जॉब दिलाने के बदले लोगों से जमीन ली गई थी। 2004 से 2009 के बीच लालू रेल मंत्री थी, तब ऐसे कई मामले सामने आए थे।

बता दें की इससे पहले उन्हें चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा ट्रेजरी मामले में करीब 27 साल बाद कोर्ट ने इसी साल फरवरी में इस घोटाले पर फैसला सुनाया था। जिसमे लालू यादव दोषी पाए गए थे। हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिली थी। ये मामला डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपए को निकासी का है। 1990 से 1995 के बीच डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपए की निकासी की गई थी।

वहीं इस छापेमारी पर आरजेडी नेता आलोक मेहता की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा है कि ये एक मजबूत आवाज को दबाने की कोशिश है।सीबीआई के निर्देश और कार्रवाई पूरी तरह से पक्षपाती है

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version