पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने केंद्र सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा हैं। ममता बनर्जी ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि वह बढ़ती कीमतों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए सांप्रदायिक तनाव भड़का रहे हैं। ममता बनर्जी ने मेदिनीपुर कॉलेज मैदान में पार्टी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जब भी गैस निधन की कीमतें बढ़ाई जाती है तो केंद्र सरकार जानबूझकर सांप्रदायिक तनाव वाली स्थिति पैदा करती है। जो मुख्य मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए काफी है।

आम लोगों को लूट रही केंद्र सरकार

ममता बनर्जी ने कहा कि घरेलू गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर केंद्र सरकार आम लोगों को लूट रही है। ‌ इसके अलावा लोगों का बढ़ती कीमतों और बेरोजगारी से ध्यान हटाकर सांप्रदायिक तनाव में लगाया गया है। ममता बनर्जी ने कहा कि 100 दिन का काम ‘मनरेगा’ गरीब लोग करते हैं। लेकिन 5 महीने से केंद्र सरकार पैसे नहीं दे रही। इन लोगों को पैसा क्यों नहीं दिया जा रहा इसका भी जवाब मांगा गया है।

मारपीट नहीं, विरोध करें

ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी नेता जहां जाएं उनसे जवाब मांगे, मारपीट नहीं, विरोध करें और राजनीतिक रूप से धरना दें। ममता बनर्जी ने कहा कि अचानक केंद्र सरकार ने आशा कर्मियों को पैसा देना बंद कर दिया। आईसीडीएस में केंद्र सरकार मदद देती थी। ममता ने महंगी दवाई का मुद्दा उठाते हुए भी कहा केंद्र सरकार ने 800 दवाइयों की कीमत बढ़ा दी है। 1 साल पहले भी इन दवाइयों की कीमत बढ़ाई गई थी और अब फिर कीमतों में वृद्धि की गई।

Also Read: Doorstep Ration Delivery Scheme: HC से दिल्ली सरकार को बड़ा झटका घर-घर राशन वितरण योजना को किया रद्द

ममता बनर्जी ने कहा कि यह सरकार देश की बिक्री कर देगी। सरकारी और सार्वजनिक उपकरणों की बिक्री की जा रही है। देश में चारों तरफ लूट भी मची हुई है। ममता बनर्जी ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस ने दिल्ली चलो का नारा दिया था। हमें मिलकर काम करना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version