कोरोना संक्रमण के कारण चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनावों के लिए सड़क पर होने वाली रैली को रोक दिया है। यह रैली अगले हफ्ते तक रोक दी गई है क्योंकि चुनाव आयोग अभी इस समय कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है। आयोग ने चुनावी रैलियों जुलूस और रोड शो पर पाबंदी 1 हफ्ते के लिए और बढ़ा दी है।

जानकारी के मुताबिक कोरोना संक्रमण और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा के लिए आज एक बैठक रखी गई है सूत्रों का कहना है कि आयोग ने प्रचार के दूसरे तरीकों में छूट प्रदान की है। बैठक में मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ उपायुक्त भी शामिल हुए। इसके अलावा उच्च अधिकारी और पांचो चुनावी राज्यों के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने भी बैठक में भाग लिया।

पहले चरण का चुनाव प्रचार करने के लिए, पहले के चुनावों की तरह 72 घंटे पहले ही बंद होगा उससे हफ्ते भर पहले छूट मिल सकती है सूत्रों का कहना है कि पाबंदियों के साथ चुनाव आयोग ने ढील तो दी है लेकिन लगाम को अपने हाथ में ही रखा है। चुनाव आयोग ने छोटी सब आए घर घर संपर्क अभियान जैसी चीजों पर छूट दी है। मणिपुर में टीकाकरण की रफ्तार में कमी देखते हुए चुनाव आयोग संतुष्ट है।

यह भी पढ़े : बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण, UP के स्कूल- कॉलेज 23 जनवरी तक बंद

पंजाब में टीकाकरण की रफ्तार में तेजी आई है लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अभी और समय लगेगा इसके अलावा गोवा उत्तराखंड यूपी में टीकाकरण और संक्रमण दोनों में काफी सुधार देखने को मिला है। चुनावों के समय राज्यों में टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाई गई। चुनाव आयोग द्वारा भी चुनावी राज्यों में टीकाकरण पर जोर दिया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version