भले हीं नीतीश कुमार बिहार में बीजेपी के सहयोग से सरकार चला रहे हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल(यूनाईटेड) अकेले दम पर चुनावी अखाड़े में उतर रही है. जेडीयू ने यूपी की 26 विधानसभा सीटों के लिए अपनी सूची जारी कर दी है. बताया जा रहा है कि, बिहार में जारी सियासी उठा-पटक के कारण दोनों पार्टियों में दूरी बढ़ती जा रही है. हालांकि अभी कोई कुछ भी बोलने से इंकार कर रहा है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है.

ललन सिंह ने क्या कहा
जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि, “उत्तर प्रदेश में चुनाव हो रहा है और तीन चार महीने पहले आरसीपी सिंह ने कहा था कि उनकी अमित शाह, जेपी नड्डा और धर्मेंद्र प्रधान के साथ बात हुई है. उन लोगों ने बताया कि बीजेपी-जेडीयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहती है. हमलोगों ने भरोसा करके लंबे समय तक इंतजार किया, लेकिन बीजेपी की तरफ से शुक्रवार की शाम तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया.”

यह भी पढ़ें: बिधूना सीट पर चाचा और भतीजी की आमने-सामने की लड़ाई, जानें कौन सबसे आगे

उधर, यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि, “उत्तरप्रदेश में एनडीए की साथी अपना दल और निषाद पार्टी है.” हालांकि इस ऐलान के बाद जेडीयू की ओर 26 सीटों की सूची जारी कर दी गई. जेडीयू के यूपी प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि, “कई सीटों पर एक से ज्यादा उम्मीदवार हैं. दो तीन दिनों में उम्मीदवारों का ऐलान भी हो जाएगा. हमने अरुणाचल में बीजेपी से अलग 15 उम्मीदवार खड़े किए थे और उनमें से सात उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी. बीजेपी ने यहां तक भी नहीं कहा कि जेडीयू से बात चल रही है.”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version