Bihar Bandh: पटना वाले खान सर ने एक वीडियो जारी कर सभी जिलों के छात्रों से अपील की है कि कोई भी छात्र अब सड़क पर न उतरे और किसी भी प्रकार का प्रोटेस्ट न करे। ‘खान सर’ ने दावा किया है कि सरकार ने पीएमओ के हस्तक्षेप के बाद छात्रों की सभी मांगे मान ली हैं।

बीते दिन लोकप्रिय यूट्यूब शिक्षक ‘खान सर’ पर रेलवे संपत्तियों में तोड़फोड़ करने के लिए FIR दर्ज़ किया गया। धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने शुक्रवार को ‘बिहार बंद’ का ऐलान किया जिसके बाद अब खान सर ने एक वीडियो जारी कर सभी छात्रो से ‘बिहार बंद’ को वापस लेने को कहा। गुरुवार रात छात्रों से अपील करते हुए, ‘खान सर’ ने कहा कि उनकी सभी मांगों को आरआरबी (एनटीपीसी) रेलवे समिति को सूचित कर दिया गया है। उन्होंने खुद को और अन्य सभी कोचिंग सेंटरों को भी विरोध से दूर कर लिया। खान सर के पीछे हटने के बाद भी बिहार की सभी विपक्षी दलों – राजद, कांग्रेस, माकपा, लोजपा सभी ने विरोध करने वाले छात्रों के पीछे अपना समर्थन दिया है।

‘खान सर’ ने की बिहार बंद वापस लेने की अपील
एक वीडियो बयान जारी करते हुए, खान सर ने कहा, “पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने इस मुद्दे के बारे में रेल मंत्री से बात की है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि एनटीपीसी परिणाम में वादे के अनुसार 20 गुना रिक्तियों को काम पर रखा जाएगा यानी 3.5 लाख उम्मीदवारों को और जोड़ा जाएगा। सीबीटी -2 की परीक्षा जो अचानक से आ गयी उसे भी स्थगित कर दिया गया है।”

खान सर ने आगे कहा, “पीएमओ ने मांगों को पूरा करने के लिए एक समय सीमा तय की है, जिसका आरआरबी को पालन करना है। यदि आप कल विरोध प्रदर्शन करते हैं तो यह आपके लिए हानिकारक होगा क्योंकि कुछ अन्य तत्व आएंगे और हिंसा करेंगे। क्या छात्र आरा और गया में ट्रेन जला सकते हैं? जब भी मैं आपकी मांगों को मंत्रालय में रखता हूं, मैं हिंसा को कैसे सही ठहरा सकता हूं? आपकी सभी मांगें मान ली गई हैं, बिहार बंद न करें।”

यह भी पढ़े : RRB-NTPC: छात्रों ने कल बिहार बंद का किया ऐलान

छात्रों ने किया बिहार बंद
छात्रों ने (एनटीपीसी) के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी -2) परीक्षा 2019 के परीक्षा परिणाम को लेकर रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के खिलाफ चल रहे आंदोलन के लिए गुरुवार को ‘बिहार बंद’ का आह्वान किया। कुछ प्रदर्शनकारियों ने हिंसा का सहारा लेकर रेलवे की संपत्तियों में तोड़फोड़ की, पटना में रेलवे ट्रैक पर धरना दिया, गया और आरा में ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया। 5 दिनों से विरोध कर रहे छात्रों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले, पानी की बौछारें, लाठीचार्ज भी किया। छात्रों को विरोध के लिए उकसाने के आरोप में ‘खान सर’ और 300-400 अन्य सहित कई कोचिंग संस्थानों के मालिकों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version