मध्य एशिया का सबसे बड़ा और संपन्न मुस्लिम देश कहे जाने वाले सउदी अरब ने भारत से आने और जाने वाले सभी यात्रियों पर रोक लगा दी है। सउदी अरब के इस फैसले ने काफी लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है। सउदी अरब ने ये फैसला लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बाद लिया है। सउदी अरब की सरकार ने आदेश जारी करते हुए ये एलान किया है। सउदी सरकार के इस फैसले से वहां रह रहे प्रवासी लोगों के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है। सउदी ने ये फैसला सिर्फ भारत के लिए ही नही बल्कि अन्य दो देशों के लिये भी लिया है।ब्राजील और अर्जेंटीना जैसे देश में भी लोग ने तो सउदी आ सकेंगे और न ही जा सकेंगे। इसके साथ ही इस आदेश में ये बात भी कही गई है कि, जिन लोगों को सउदी सरकार बुलाना चाहे उनके लिए ये नियम लागू नहीं होगा। इसके साथ ही सउदी की तरफ से ये भी जानकारी नहीं दी गई है कि, ये आदेश कब तक लागू रहेगा।

सऊदी में भारतीय प्रवासियों की बड़ी आबादी है। जिसकी वजह से भारत पर इसका सीधा असर पड़ेगा। इतना ही नहीं सउदी अरब सरकार ने एक नियम और जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि, भारत से यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री को यात्रा से 96 घंटे पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा और कोरोना नेगेटिव आने के बाद ही वो बाद में यात्रा कर सकेगा। आपको बता दें, इससे पहले भारत के एयर इंडिया के विमान को हांगकांग में भी रोक दिया गया था। क्योंकि इस हवाई जहाज में कई सारे लोग कोरोना पॉजीटिव पाये गये थे। देश और दुनिया में लगातार कोरोना बढ़ता ही जा रही है। जिसकी वजह से लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना की अभी तक कोई दवाई नही बन सकी है। आने वासे समय में कोरोना के मामले और मौतें और भी भयंकर रूप ले सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version