देश में कोरोना के कहर के बीच जेल में बंद कैदियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों को जेल में बंद कैदियों को छोड़ने के आदेश दे दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने ये आदेश कोरोना संक्रमण के फैलने के कारण दिए हैं। कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा है कि , सभी राज्यों में गठित हाई पावर्ड कमिटी पिछले साल जारी निर्देशों के मुताबिक कैदियों की रिहाई पर फैसला ले। कोरोना संक्रमण के कारण रिहा होने के फैसले पर कैदी बहुत खुश हैं। आपको बता दें, पिछले साल भी कोर्ट के आदेश पर कैदियों को अंतरिम जमानत पर छोड़ा गया था, लेकिन अब उन सभी कैदियों को वापस जेल में डाल दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक बार फिर से इन सभी कैदियों को रिहा करने के आदेश दे दिए गए हैं। आपको बता दें, चीफ जस्टिस एन वी रमना के सामने कल यह मामला रखा गया था। इसके बाद आज यह आदेश आया है। आपको बता दें, कोर्ट ने
7 साल से कम की सज़ा पाए या छोटे अपराधों में मुकदमे का सामना कर रहे कैदियों को परोल पर रिहा करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही आज सुप्रीम कोर्ट ने अपनी वेबसाइट पर आदेश अपलोड कर दिया है। इसमें कहा गया है कि, जिन कैदियों को पिछले साल छोड़ा गया था, उन्हें फिर अंतरिम रूप से रिहा किया जाए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कैदी और उनके परिवार बेहद खुश हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि,भारत में एक दिन में चार हजार से ज्यादा मौत का आंकड़ा सामने आया है। वहीं, चौथी बार और लगातार तीसरे दिन 4 लाख से ज्यादा कोरोना मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कोरोना के मरीजों का आंकड़े अपडेट किए हैं। पिछले 24 घंटों में 401,078 नए कोरोना केस आए और 4187 संक्रमितों की मौत हुई है। इसके साथ ही अच्छी खबर ये है कि, देश में 3,18,609 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इसके साथ ही देश।में अब तक 16 करोड़ 73 लाख 46 हजार 544 लोगों को कोरो ना की वैक्सीन दी जा चुकी है। देश में अब तक 30 करोड़ 4 लाख से ज्यादा लोगों का कोरो ना टेस्ट किया जा चुका है। देश में लगातार कोरो ना को रोकने के लिए काम किया जा रहा है। कोरो ना की दूसरी लहर देश के सामने चुनौती बनकर खड़ी है। इससे निबटने के लिए हम सभी को एकजुट होना होगा।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version