कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन देश में लगातार अपने पांव पसार रहा है। इस बीच ऐसी खबर आ रही है कि स्‍कूलों को बंद करने का दौर फिर शुरू हो सकता है। खबर दिल्ली (Delhi) की है जहां ओमिक्रॉन ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है , वही दिल्ली में स्कूल एक बार फिर बंद हो सकते हैं। प्रशासन का निर्देश है कि कोरोना पॉ‍जिटिविटी रेट यदि लगातार 2 दिनों तक 0.5% से अधिक होता है तो फौरन कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू कर दिया जाएगा जिसके तहत स्‍कूल-कॉलेज बंद कर दिए जाएंगे।

राजधानी दिल्ली (Delhi) में 12 और ओमिक्रोन संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही दिल्ली में ओमिक्रोन संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 79 हो गई है। केंद्र सरकार की तरफ से जारी रिपोर्ट के अनुसार ओमिक्रोन मरीजों के मामले में महाराष्ट्र के बाद दिल्ली दूसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़े :- हार्दिक पंड्या ने कुछ इस तरह सेलिब्रेट किया क्रिसमस, देखिये तस्वीरें

राष्‍ट्रीय राजधानी में शनिवार 18 दिसंबर से स्कूल खुल गये थे। केजरीवाल सरकार के इस फैसले के बाद छठी कक्षा से ऊपर के क्लास लगने लगी है। आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण के चलते स्कूलों को बंद कर दिया गया था। अब फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है जिसे देखते हुए स्‍कूलों को फिर बंद करने का निर्देश जल्‍द जारी किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version