7 लोगों की हत्या के मामले में सजा काट रही यूपी की शबनम एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। लेकिन इस बार वजह फांसी नहीं बल्कि एक फोटो है। एक फोटो वायरल हो रही है जिसमे शबनम सफेद और हरे रंग का सूट पहने दिखाई दे रही है। शबनम की यही फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने से जेल प्रशासन के पसीने छूट गये हैं। शबनम की फोटो जेल के अंदर से वायरल हुई। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि ये फोटो रामपुर जिला जेल में खींची गई है। शबनम की ये फोटो एक महिला कैदी के साथ वायरल हो रही है। शबनम की फोटो वायरल होने के बाद प्रशासन तुरंत सकते में आया और कार्रवाई के आदेश दिए।

जेल प्रशासन पर उठे सवालिया निशान

शबनम पर अपने ही परिवार के सात लागों की हत्या का आरोप है। हत्या के आरोप में कोर्ट ने शबनम को फांसी की सजा सुनाई थी। हालांकि अभी शबनम की फांसी रुकवाने वाली दया याचिका राज्यपाल के पास है। जेल के अंदर से शबनम की फोटो वायरल होने के बाद जेल प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। क्योंकि जेल के अंदर मोबाइल या कैमरा ले जाने की मनाही होती है। फिर जेल के अंदर से शबनम की फोटो वायरल होना जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करती है।

जेल में मोबाइल की इजाजत नहीं…फिर कैसे ?

सवाल ये है कि जब जेल के अंदर मोबाइल या कैमरा ले जाने की इजाजत नहीं होती तो आखिर शबनम की ये तस्वीर किसने खींची और ये वायरल कैसे हो गई। शबनम की तस्वीर वायरल होते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। कार्रवाई करते हुए दो बंदी रक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया। इसके साथ ही दोनों पर विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है।जेल प्रशासन ने एक और बड़ा कदम उठाते हुए शबनम और उस महिला कैदी दोनों को रामपुर से बरेली जेल शिफ्ट कर दिया है। जिन बंदी रक्षकों को सस्पेंड किया गया है, उनमें एक महिला और एक पुरूष है। महिला सिपाही का नाम नाहिद बी और पुरूष सिपाही शोएब खान है। आपको बता दें कि गिरफ्तारी से लेकर अब तक शबनम यूपी की तीन जेलों की हवा खा चुकी है। उसे पहले मुरादाबाद जेल में रखा गया था, जहां उसने बेटे को जन्म दिया था। फिर साल 2019 में शबनम को मुरादाबाद जेल से रामपुर कारागार में शिफ्ट किया गया और अब उसे रामपुर जेल से बरेली शिफ्ट कर दिया गया है। बताया जाता है कि उसे फांसी मथुरा जेल में दी जाएगी।

Share.
Exit mobile version