राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के शाहीन बाग इलाके में आज अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर के पहुंचते ही बवाल शुरू हो गया। बुलडोजर को देखते हुए कुछ लोग आगे बैठकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। इनका कहना है कि यहां बुलडोजर नहीं चलेगा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि गरीबों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। शाहीनबाग में बुलडोजर नहीं चलने देंगे, कोई नोटिस नहीं दिया गया। एक महिला ने कहा कि बिना नोटिस के कार्रवाई नहीं होने देंगे। यह असंवैधानिक है। मौके पर प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी नारे लगाए। पुलिसकर्मी उन लोगों को हटाने की कोशिश कर रही है।

दक्षिण दिल्‍ली नगर निगम (SDMC) का दस्‍ता शाहीन बाग जी ब्लॉक से जसोला तक अभियान चलाएगा। पिछली बार अतिरिक्‍त फोर्स न होने के वजह से अभियान नहीं चल सका था। आज एक्‍स्‍ट्रा फोर्स देने पर दिल्‍ली पुलिस राजी हो गई। सेंट्रल जोन के चेयरमैन राजपाल सिंह ने बताया था कि 11:00 बजे के आसपास एमसीडी की बड़ी कार्यवाही शाहीन बाग इलाके में की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि ‘एमसीडी की पूरी टीम तैयार है। हमें उम्मीद है 11:00 बजे के आसपास हमें पुलिस बल मिलेगा। दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों से हमारी बातचीत चल रही है। उन्होंने हमें आश्वस्त किया है कि आपको पुलिस बल दिया जाएगा।’

80% दिल्‍ली अवैध, उसे तोड़ दो
शाहीन बाग में अवैध निर्माण हटाने की खबर से पूरे इलाके में हलचल शुरू हो गई। यहां के दुकानदारों के मुताबिक वह तय समय के मुताबिक दोपहर 12 बजे ही दुकानें जरूर खोलेंगे। एक न्‍यूज़ चैनल से बातचीत में इलाके के निगम पार्षद वाजिद खान ने कहा कि ‘जिसे एनक्रोचमेंट का नाम दिया जा रहा है, इस रोड पर कोई एनक्रोचमेंट नहीं हैं। लोगों ने अपने प्‍लॉट छोड़कर पीछे सीढ़‍ियां बना रखी हैं।’ खान ने कहा कि अगर किसी ने गलत किया है तो उसे तोड़ दें। पार्षद ने कहा कि अगर एमसीडी किसी के साथ गलत करती है तो हम विरोध करेंगे।

यह भी पढ़े: Gautam Adani: एक और डील के करीब गौतम अडानी, दुनिया की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी खरीदने का प्लान

कब, कहां चलना है बुलडोजर?
9 मई यानी सोमवार को शाहीन बाग जी ब्लॉक से जसोला और जसोला नाले से कालिंदी कुंज पार्क तक अतिक्रमण हटाने के अभियान चलाए जाएंगे। 10 मई को, गुरुद्वारा रोड और उसके आसपास न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी से बौद्ध धर्म मंदिर, 11 मई को, लोधी कॉलोनी, मेहरचंद मार्केट और साईं मंदिर के आसपास, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, 12 मई, ढिंसन मार्ग, इस्कॉन मंदिर मार्ग और उसके आसपास क्षेत्र, 13 मई को खड्डा कॉलोनी में अभियान चलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version