पंजाब में नेतृत्व के बदलाव के बाद अब राजस्थान से भी कुछ ऐसे ही संकेत मिलने लगे हैं। बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पायलट के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस बीच पायलट एक हफ्ते में दूसरी बार दिल्ली पहुंचे हैं। इससे पहले पायलट ने 17 सितंबर को राहुल से उनकी मुलाकात हुई थी। ऐसे में पायलट के दिल्ली पहुंचने के बाद अटकलों का बाजार गर्म है।

दरअसल राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री बनने से मना करने के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे। पायलट पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर पहुंचकर मुलाकात की। पार्टी के महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहे।

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पायलट खेमे को समायोजित करने के आलाकमान के फैसले से हमेशा से बचते रहे हैं। बताया जा रहा है कि से कांग्रेस नेतृत्व नाराज हैं,और चाहते हैं कि उन्हें राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाए। इसके चलते उन्होंने 1 साल पहले बगावत की थी और उनके खेमे के विधायकों ने हरियाणा में डेरा भी डाला था। तब उन्हें उपमुख्यमंत्री पद और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था।

सचिन खेमे का दावा रहा है कि कांग्रेस नेतृत्व ने सचिन को सीएम बनाने का वादा किया हुआ है और देर सवेर ये वादा पूरा होगा। वहीं कांग्रेस आलाकमान राजस्थान सरकार में अभी नेतृत्व परिवर्तन या किसी बड़े फेरबदल के मूड में नहीं है और सारा ध्यान उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत पांच राज्यों के चुनाव पर लगाना चाहती है। इसके बाद राजस्थान को लेकर बड़े फैसले किए जाने की संभावना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version