यह हादसा उस समय हुआ जब विमान लैंडिंग कर रहा था। लैंडिंग के वक्त गोते खाने की वजह से विमान के केबीन में रखे बैग और अन्य सामना यात्रियों पर गिर गए जिसकी वजह से लोगों को चोट का सामना करना पड़ा। विमान के पायलट ने स्थिति को संभाला और किसी तरह हवाईअड्डे पर उतार दिया और इस तरह एक बड़ी दुर्घटना टल गई।

कोलकाताः स्पाइसजेट के एक यात्री विमान ने रविवार की शाम पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्दवान जिले के अंडाल में काजी नजरूल इस्लाम हवाईअड्डे पर उतरते समय हवा के बीच लड़खड़ा गया। ओवरहेड केबिन का सामान उन पर गिरने से लगभग 40 यात्री घायल हो गए। उन्हें हल्की-फुल्की चोटें आई। फ्लाइट मुंबई से आ रही थी। स्पाइसजेट के अधिकारियों ने लैंडिंग के समय मुंबई-अंडाल उड़ान के लड़खड़ने की घटना की पुष्टि की है।

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि दस यात्रियों की हालत गंभीर है लेकिन वे खतरे से बाहर हैं। तूफान की वजह से प्लेन हवा में ही गोता खाने लगा था। गोता खाते वक्त प्लेन के केबिन में लोड सामान यात्रियों के ऊपर गिर गया। एक आधिकारिक बयान में, स्पाइसजेट ने कहा कि मुंबई से दुर्गापुर जाने वाली उसकी बोइंग बी737 विमान संचालन उड़ान एसजी-945 को उतरते समय गंभीर खतरे का सामना करना पड़ा, जिसके परिणामस्वरूप दुर्भाग्य से कुछ यात्रियों को चोटें आईं। स्पाइसजेट ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर खेद व्यक्त किया है और कहा कि घायलों की हर संभव मदद की जा रही है।

यह भी पढ़े: बिजली संकट पर एक्शन मोड में आई सरकार: ऊर्जा मंत्री और कोयला मंत्री के साथ अमित शाह ने की उच्च स्तरीय बैठक

सीट पर जोड़ से उछल गए यात्री
मोहम्मद इकबाल नाम के एक यात्री ने बताया कि झटका इतना तेज था कि कई यात्री सीट पर जोड़ से उछल गए। कुछ अपनी सीटों से गिर भी गए। पायलट के प्रयासों की सराहना करते हुए इकबाल ने कहा कि प्रकृति की ताकत के खिलाफ इंसान इतना कुछ कर सकता है। इकबाल ने कहा कि मुझे लग रहा था कि विमान कभी एक तरफ झुक रहा था तो कभी दूसरी तरफ। कई लोग तो अपनी सीटों से पीछे की ओर गिर गए। विमान में रखा सामान यात्रियों के सिर पर गिर रहा था, जिसके चलते कई लोगों को चोट लगी है। एक अन्य घायल यात्री ने कहा कि विमान कभी ऊपर तो कभी नीचे जा रहा था। ऐसा लग रहा था कि विमान पलट गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version