देश में चुनावी मौसम है। अगले साल यानी 2022 में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस समय बिहार में पंचायत चुनाव हो रहे हैं जहां सत्ता को पाने के लिए एक अलग ही रंग देखने को मिल रहा है। अभी तक सत्ता की कुर्सी को हासिल करने के लिए लोग अपने भाई, चाचा, भाभी, देवर के सामने खड़े होने को तैयार हो जाते हैं लेकिन बिहार में पहला ऐसा मामला सामने आया है जहां सत्ता को मोह पति-पत्नी को ही आमने-सामने ले आया है। जी हां नवादा में पंचायत चुनाव में पति-पत्नी ही एक दूसरे खिलाफ चुनावी मैदान में उतर आए हैं।

पति-पत्नी दोनों ही मैदान में


ये माहौल देखकर गांव का हर शख्स हैरान और उत्साहित है कि आखिर चुनावी मैदान में कौन बाजी मारेगा। सदर प्रखंड के ओरैना पंचायत के मुखिया पद के उम्मीदवार अमित कुमार और उनकी पत्नी पूनम कुमारी चुनावी मैदान में आमने-सामने  भिड़ने के लिए तैयार हैं। दोनों एक साथ एक ही पंचायत के मुखिया उम्मीदवार के लिए खड़े हो जाने से लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। कहा जा रहा है कि भले ही पति-पत्नी मैदान में हैं लेकिन घर का माहौल बिल्कुल सामान्य है..दोनों के रिश्तों में भी कोई खटास नहीं है। सबकुछ अच्छा चल रहा है लेकिन फिर भी दोनों एक दूसरे के प्रतिद्वंद्वी के तौर पर खड़े हुए हैं। ये बात सभी लोगों को बहुत भा रही है।

यह भी पढ़े: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का बिहार दौरा: हनुमान जी के दर्शन के बाद खादी मॉल में चलाया चरखा, खरीदी सिल्क की साड़ियां

परिवार वाले कर रहे दोनों का समर्थन


वहीं घरवाले भी दोनों के चुनाव लड़ने के फैसले का समर्थन कर रहे हैं। परिवार वाले दोनों को ही सपोर्ट कर रहे हैं किसी एक के पक्ष में नहीं बोल रहे हैं। घरवालों का कहना है कि जीते कोई भी..लेकिन खुशियां एक ही घर में आनी हैं और सबसे जरूरी है गांव का विकास। जो हमारे परिवार को हाथों ही होगा। उनका मानना है कि महिला का पंचायत चुनाव में होना बहुत जरूरी है। गांवों की महिलाओं की आवाज को बुलंद करने के लिए महिला पक्ष को आगे बढ़ना होगा। हालांकि गांव वाले चुनाव परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि हर कोई जानना चाहता है कि बाजी आखिर किसने मारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version