सीएम योगी ने जौनपुर और देवरिया में चुनावी प्रचार के दौरान लव जिहादियों को चेतावनी दी है….सुधर जाओ नहीं तो राम नाम सत्य की यात्रा निकलेगी…उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लव जिहाद पर जल्द अंकुश लगाने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया और जौनपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए इसकी घोषणा की, सीएम योगी ने कहा कि हम कानून बनाएंगे। उन्होंने साथ ही चेतावनी भी दी, जो पहचान छिपाते हैं और हमारी बहनों के सम्मान के साथ खेलते हैं, यदि आप सुधरते नहीं हैं तो आपकी राम नाम सत्य यात्रा निकलेगी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला

बता दें कि धर्म परिवर्तन को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने शुक्रवार को एक अहम फैसला सुनाया….कोर्ट ने कहा कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है…..अदालत ने विपरीत धर्म के जोड़े की याचिका को खारिज कर दिया….कोर्ट ने कहा कि एक याची मुस्लिम तो दूसरा हिंदू है….लड़की ने 29 जून 2020 को हिंदू धर्म स्वीकार किया और एक महीने बाद 31 जुलाई को विवाह कर लिया….कोर्ट ने कहा कि रिकार्ड से स्पष्ट है कि शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन किया गया…..कोर्ट के फैसले के बाद जौनपुर और देवरिया में सीएम योगी के तेवर बदले-बदले नजर आए….उत्तर प्रदेश में हाल के कुछ दिनों में बदांयू, मेरठ, खीरी, कानपुर में लव जेहाद के मामलों ने तूल पकड़ लिया है….यहां पिछले दिनों लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाने की बातें सामने आई…जिसे लेकर योगी सरकार ने सख्त रुप अख्तियार करके रखा हुआ था….अब सीएम योगी ने साफ-साफ कह दिया है कि, लोग नहीं सुधरे तो राम नाम सत्य की यात्रा निकाली जाएगी…यानी जल्द सरकार कानून के जरिए लव जिहाद पर नकेस कसने जा रही है…

कोर्ट ने क्या कहा ?

सवाल था कि क्या हिंदू लड़की धर्म बदलकर मुस्लिम लड़के से शादी कर सकती है और यह शादी वैध होगी। कुरान की हदीस का हवाला देते हुए कोर्ट ने कहा कि इस्लाम के बारे में बिना जाने और बिना आस्था और विश्वास के केवल शादी करने के उद्देश्य से धर्म बदलना स्वीकार्य नहीं है। यह इस्लाम के खिलाफ है। इसी फैसले के हवाले से कोर्ट ने मुस्लिम से हिंदू बनकर शादी करने वाली याचिकाकर्ता को राहत देने से इनकार कर दिया है।

मिशन शक्ति से सुरक्षा की गारंटी

चुनावी रैली के दौरान आगे सीएम योगी ने कहा कि, हमलोग मिशन शक्ति को इसीलिए चला रहे हैं। मिशन शक्ति के माध्यम से हम बेटी और बहन को सुरक्षा की गारंटी देंगे। लेकिन उन सब के बावजूद अगर किसी ने दुस्साहस किया तो ऑपरेशन शक्ति अब तैयार है। ऑपरेशन शक्ति का उदेश्य है कि हम हर हाल में बहन-बेटियों की सुरक्षा और सम्मान की रक्षा करेंगे। इसी दृष्टि से ऑपरेशन शक्ति को आगे बढ़ाने के साथ अब हम चल रहे हैं। न्यायालय के आदेश का भी पालन होगा और बहन-बेटियों का भी सम्मान होगा।

Share.
Exit mobile version