लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लव जिहाद के मुद्देपर बेहद सख्त है। इसी मुद्दे को लेकर अब प्रदेश के मुखिया ने बड़ा बयान दे दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चेतावनी देते हुए कहा कि, “ऐसे मामलों को रोकने के लिये हम काम कर रहे हैं. हम जल्द कानून बनाएंगे. जो लोग अपनी पहचान छिपाकर लड़कियों के सम्मान को ठेस पहुंचाते हैं, उनका राम नाम सत्य होगा”. इससे पहले इलहाबाद हाईकोर्ट ने लव जिहाद को लेकर बड़ा फैसला दिया था, जिसको योगी आदित्यनाथ ने आगे करते हुए अपनी बात रखी।

सीएम योगी की चेतावनी:
UP के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ”हाई कोर्ट के अनुसार विवाह के लिये धर्म परिवर्तन जरूरी नहीं”. हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश के कई शहरों में लगातार लव जिहाद की खबरों के सामने आने के बाद से ही प्रदेश की सरकार सख्त है। लव जिहाद की आड़ में धर्म परिवर्तन करवाने की इस कोशिश को लेकर सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार सख्ती के साथ कदम उठा रही है।

हाईकोर्ट ने क्या कहा:
दरसल इलहाबाद हाईकोर्ट ने एक मामलें में अपने फैसले में कहा है कि केवल शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है. मतलब साफ है कि लव जिहाद को लेकर कोर्ट की सख्ती सरकार को भी कार्रवाई के लिए बल दे दिया है। कोर्ट ने याचियों को संबंधित मजिस्ट्रेट के समक्ष हाजिर होकर अपना बयान दर्ज कराने की छूट दी है.

Share.
Exit mobile version