काफी वक्त से सूली डील ऐप को लेकर बवाल जारी है। इस ऐप के जरिए एक विशेष समुदाय यानी कि मुस्लिम समुदाय की महिलाओं को टारगेट किया जा रहा है। इस ऐप पर किसी भी महिलाओं की तस्वीर को उनके सोशल मीडिया अकाउंट से उठा कर डाला जाता है फिर उनके अलग-अलग अंग की बोली लगाई जाती है। इस ऐप को लेकर बवाल होने के बावजूद इस पर अब तक कोई भी एक्शन नहीं लिया गया है।

वहीं सूली डील एप्प की पड़िता में से एक महिला कमर्शियल पायलट ने इसके खिलाफ नोएडा सेक्टर 24 में एफ आई आर दर्ज करवाई है। महिला का आरोप है कि बिना उसकी मर्जी के उसके सोशल मीडिया अकाउंट से उसकी फोटो उठाकर सुली डील ऐप पर डाली गई है। इतना ही नहीं इसके बाद सुल्ली डील्स स्क्रीनशॉट्स को ट्विटर पर शेयर किया जाने लगा। उसे एप पर खास तौर से एक धर्म विशेष की 83 महिलाओं और लड़कियों के फोटो अपलोड किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि उनके बारे में गलत बातें लिखी जा रही है। डील्स ऑफ द डे लिखकर खरीद-फरोख्त की बातें करते हुए उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। पुलिस ने एफ आई आर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की बात कही है।

हाना बताती हैं कि वह पेशे से पायलट हैं। कुछ सालों तक मीडिया में भी काम किया, जिसकी वजह से सोशल मीडिया और राजनीतिक लोगों के बीच में चर्चा में रहीं। लेकिन वो राजनीति पर लिखती तक नहीं। उन्हें ना कभी इस वजह से ट्रोल किया गया था, फिर मुझे धीरे धीरे एहसास हो गया कि वो सिर्फ अपने मुस्लिम पहचान की वजह से निशाने पर हैं। इस बात ने मुझे डरा दिया था

हाना यह भी बताती हैं कि सुल्ली डील एप जुलाई में सामने आया था। लेकिन इससे पहले मई की ईद पर कोरोना की दूसरी लहर के पहले मुस्लिम महिलाएं, बहुत सी दोस्तों को यूट्यूब पर टारगेट किया गया था। उनकी एक एक रुपए में बोली लगी थी। उनके शरीर के अंगों के लिए बहुत गंदे शब्द का इस्तेमाल किया गया था। इसपर एफआईआर दर्ज कराई गई। इस पर विवाद भी हुआ लेकिन एक्शन कुछ भी नहीं हुआ वह यूट्यूब पर आज तक मौजूद है।

हाना बता दी हैं की उन्हें आशा है कि जल्द ही अपराधियों को पकड़ कर जेल में डाला जाएगा। जिससे पिछले 6 महीने में जो कुछ भी लग गया है उस पर लगाम लग सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version