Swatantra Dev: योगी सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी बीजेपी के अध्यक्ष पद से कल बुधवार को इस्तीफा दे दिया है। स्वतंत्र देव सिंह के इस्तीफे के बीच 29 से 31 जुलाई तक चित्रकूट में होने वाले तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग शिविर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन मंत्री बीएल संतोष और मुख्यमंत्री योगी के साथ मंत्रियों को बुलाया गया है। इसी दौरान सरकार और संगठन दोनों एक मंच पर मौजूद रहेंगे।

जयप्रकाश नड्डा को भेजा इस्तीफा

माना जा रहा है कि इसी समय तय होगा कि यूपी भाजपा का अगला अध्यक्ष कौन होगा। स्वतंत्र देव सिंह का इस्तीफा भाजपा में एक व्यक्ति एक पद के फार्मूले की वजह से हुआ हैं। सूत्रों की माने तो उन्होंने अपना इस्तीफा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा को भेज दिया हैं। भाजपा सूत्रों का दावा है कि नेतृत्व है यूपी का नया अध्यक्ष चुन लिया है और इसकी घोषणा ट्रेनिंग क्लास कैंप में की जा सकती है।

Also Read: ED Raid: ईडी की छापेमारी के बाद अर्पिता मुखर्जी के घर मिला गुलाबी नोटों का पहाड़, टीम ने मंगाई 10 ट्रंक

29 जुलाई को मिल सकता है नया अध्यक्ष

बता दे कि स्वतंत्र देव सिंह का अध्यक्ष पद का 16 जुलाई को कार्यकाल खत्म हो चुका हैं और अब 29 जुलाई को एक नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता हैं। अब प्रदेश में बीजेपी के नए सेनापति को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। अब सवाल किए जा रहे हैं कि बीजेपी यूपी में अपना नया अध्यक्ष ब्राह्मण, दलित या फिर ओबीसी समुदाय में से किसे बनाएगी।

Also Read:New Delhi: AAP सांसद संजय सिंह भी राज्यसभा से निलंबित, पीएम मोदी का नाम लेकर कही ये बात

ऐसा माना जा रहा है कि 2024 में लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी इस बार संगठन की कमान किसी ब्राह्मण या दलित चेहरे को सौंप सकती हैं। यदि ब्राह्मण को अध्यक्ष पद दिया गया तो डॉ दिनेश शर्मा, सुब्रत पाठक, हरीश त्रिवेदी, दिनेश उपाध्याय, गोविंद नारायण शुक्ल, ब्रिज बहादुर शर्मा के नामों की चर्चा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version