श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दे रहे हैं. श्रीनगर के करन नगर इलाके में आतंकियों ने गोलीबारी की, इस दौरान एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई. जिस शख्स को आतंकियों ने गोली मारी, उस व्यक्ति का नाम अब्दुल रहमान बताया जा रहा है. फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी और तलाशी अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है. उधर, गोली लगने के बाद अब्दुल रहमान को अस्पताल ले लाया गया, लेकिन डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रखामा में मारा गया था आतंकी
इससे पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के रखामा में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मौत के घाट उतार दिया. दरअसल, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर इलाके की घेराबंदी कर दी. इसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया, हालांति जैसे हीं सुरक्षाबल अंदर की तरफ बढ़े तभी आतंकियों ने गोलीबारी शुरु कर दी। हालांकि जवाबी कार्रवाई में आतंकी ढेर हो गया।

सेना ने क्या कहा
जम्मू में सेना की कार्रवाई को लेकर एक बयान में सेना ने कहा कि, “आज 1 अक्टूबर तड़के 2.00 बजे तक घेरा स्थापित किया गया, जहां एक आतंकवादी का पता चला था. आतंकवादी को आत्मसमर्पण करने के लिए कई अपील की गई, लेकिन उसने सुबह लगभग 5.00 बजे सैनिकों पर गोलियां चला दीं.अंतत: सुरक्षा बलों द्वारा आगामी गोलाबारी ने उसे निष्प्रभावी कर दिया गया.”

यह भी पढ़े: Farmers Protest in Punjab-Haryana: नाराज किसानों ने ट्रैक्टर से तोड़े बैरिकेड्स, पुलिस ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल

मारे गए आतंकी की पहचना कुलगाम जिले के रेडवानी निवासी मुजीब अमीन लोन के रूप में हुई है. सेना ने आतंकी को लेकर कहा कि, “वह इलाके में आतंक पैदा करने के लिए जिम्मेदार था और निर्दोष नागरिकों को देशद्रोहियों के साथ सहानुभूति रखने के लिए मजबूर कर रहा था.”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version