लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चर्चित कानपुर के बिकरु कांड के बाद यूपी पुलिस लगातार एक्शन में है. भले हीं बिकरु कांड का मास्टरमाइंड विकास दुबे पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है, लेकिन उसके गुर्गों पर लगातार पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। इसी कड़ी में यूपी पुलिस ने चर्चित विकास दुबे केस में छह महीने से फरार चल रहे इनामी बदमाश विपुल दुबे को गिरफ्तार कर लिया है. विपुल दुबे पर पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया हुआ था। वहीं गिरफ्तारी के बाद पुलिस उससे बिकरु कांड समेत कई अन्य मामलों में पूछताछ कर रही है।

क्या है आरोप:
इससे पहले दो जुलाई 2020 की रात अचानक कानपुर के बिकरु गांव में कुख्यात विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस टीम पर हमला बोल दिया था. इस हमलें में 8 पुलिसकर्मियों समेत एक सीओ की मौत हो गई थी। इसेक बाद पुलिस ने बिकरु कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को मुठभेड़ में मार गिराया था। इसी वारदात को लेकर पुलिस विपुल दुबे की तलाश कर रही थी। हालांकि उस समय विपुल दुबे नहीं मिल पाया था, लेकिन अब यूपी पुलिस को सफलता मिल गई है।

मुखबिर की सूचना पर हुई गिरफ्तारी:
कुख्यात विपुल दुबे की गिरफ्तारी मुखबिर की सूचना पर हुई थी। बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के बाद विपुल दुबे के पास से एक तमंचा और दो कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस ने अभी तक कानपुर के बिकरु कांड मामलें में 36 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामलें में अबतक 6 लोगों को एनकाउंटर में मार गिराया जा चुका है। बता दें कि इस मामलें में घाटमपुर के सीओ रवि कुमार सिंह को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

मोबाईल का इस्तेमाल नहीं करता था विपुल:
गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दावा किया है कि विपुल दुबे ने मोबाईल फोन का इस्तेमाल करना बंद कर दिया था. इसी के कारण उसके लोकेशन की जानकारी किसी को नहीं मिल पा रही थी। इसके पहले विपुल दुबे दिपावली के मौके पर अपने गांव में भी आया था, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले हीं वो फरार हो गया था।

Share.
Exit mobile version