उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा अब कम होने लगा है। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोराना के मामले तेजी से गिरे है। वहीं उत्तर प्रदेश मेें 24 घंटे के आंकड़ों को देखें तो महज 42 नए मामले सामने आए है। जबकि 91 लोग कोरोना का इलाज कर घर लौट गए हैं।दूसरी तरफ सक्रिय मामलों की संख्या राज्य में में महज 729 बची है। बता दें कि देश में अब तक उत्तर प्रदेश सर्वाधिक कोविड टेस्टिंग करने वाला राज्य भी बन चुका है। अब तक कुल आंकड़ों में 16,84,925 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव ने वैक्सीन को लेकर आगे बताया कि प्रदेश में अब तक कुल 4,33,110 लोग वैक्सीन की डोज लगवा चुके हैं। और अब तक वैक्सीन की पहली डोज का आंकड़ा 3,91,85,216 पहुंच गया है। जहां लोगों ने कोरोना की वैक्सीन बड़े पैमाने पर लगवाई है। वहीं दूसरी डोज की संख्या  में 4,66,80,980 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। कोरोना की इस लड़ाई योगी सरकार ने वैक्सीन की चैन बड़े पैमाने पर चलाई थी जिसका नतीजा यह रहा कि  प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6% है। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.01% रही। कासगंज, कौशांबी,अलीगढ़, अमरोहा,एटा, हाथरस में कोविड का कोई नया मामला नहीं है मिला है। वही यह जनपद कोविड संक्रमण से मुक्त हो गए है।

यह भी पढ़े उत्तर प्रदेश कोरोना वैक्सीनेशन में नंबर 1, यूपी में एक्टिव केसों की संख्या में तेजी से गिरावटउत्तर प्रदेश कोरोना वैक्सीनेशन में नंबर 1, यूपी में एक्टिव केसों की संख्या में तेजी से गिरावट

गौरतलब है इस बीच प्रदेश सरकार ने बताया कि कोरोना की वैश्विक महामारी में केंद्र की मोदी सरकार गरीबों का मुफ्त राशन मुहैया कराती रहेगी। क्रेद्र सरकार की तरफ से 15 करोड़ लोगों को 11 महीने तक और राज्य की सरकार 5 महीने तक राशन फ्री दिया जा रहा है। ये योजना आने आगामी नवंबर तक तक चलेगी। वहीं अब तक10 करोड़ क्विंटल राशन केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से मुफ्त दिया गया है।

Share.
Exit mobile version