उत्तर भारत में अब होली से पहले ही भीषण गर्मी का एहसास होने लगा है। राजधानी दिल्ली के तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है। आने वाले दिनों में तापमान और बढ़ने की संभावना जाहिर है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके अलावा आज दिनभर तेज हवाएं चलने के आसार हैं।

जम्मू में मौसम साफ

राजस्थान की जयपुर की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसके अलावा जम्मू में भी न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज है। यहां पर मौसम साफ रहेगा। वहीं दूसरी तरफ राजधानी पटना का भी न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

गुजरात राजस्थान में लू चलने की संभावना

देश के विभिन्न हिस्सों में आज भी बारिश के आसार हैं। केरल में भी आज हल्की बारिश हो सकती है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश बताई गई है। स्कायमेट वेदर की जानकारी के मुताबिक राजस्थान, गुजरात आदि राज्यों में 2 दिनों तक लू चल सकती हैं। आईएमडी ने अपनी जानकारी दी है कि अहमदाबाद में भी तेज व खिली धूप निकलेगी। अहमदाबाद में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े : Punjab CM Oath Taking Ceremony Live: बसंती पगड़ी पहनकर पहुंचने लगे लोग, कार्यकर्ताओ में जश्न का माहौल

राजधानियों का तापमान

भोपाल में भी आज का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। यहां भी दोपहर के समय धूप खिली रहेगी। राजधानी चंडीगढ़ का भी न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं राजधानी मुंबई का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version