झारखंड में आज सुबह से बारिश हो रही है। दिल्ली बिहार यूपी समेत देश के अन्य राज्यों में भी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। राजधानी दिल्ली उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में पिछले 3 दिनों से बारिश से आज राहत मिली है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले दो दिनों तक उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में कपकपाती ठंड पड़ेगी।

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड पंजाब हरियाणा चंडीगढ़ दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले 2 दिनों तक सर्दी का सितम जारी रहेगा। इसके अलावा तीन दिनों तक इन इलाकों में सुबह और शाम को घना कोहरा भी छाया रहेगा। वहीं मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली, यूपी, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में आज बारिश नहीं होगी।

यह भी पढ़े:- सीएम केजरीवाल का कांग्रेस पर निशाना, कांग्रेस ने विकास किया होता तो मेरे जैसे आदमी को राजनीति में आने की जरूरत नहीं पड़ती

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज तापमान में गिरावट की संभावना जाहिर की गई है। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। इसके अलावा राजधानी दिल्ली में सुबह और शाम कोहरा छाया रहेगा। राजधानी भोपाल की बात करें तो वहां भी आज पारा गिरने की उम्मीद है। भोपाल में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है तथा अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

राजधानी चंडीगढ़ की बात करें तो चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वही आज राजधानी चंडीगढ़ में मौसम साफ रहेगा यहां बीते कुछ दिनों से बारिश हो रही थी। पर्वतीय इलाकों पर बर्फबारी होने की संभावना भी मौसम विभाग ने जारी की है। राजधानी लखनऊ में आज बारिश की संभावना नहीं जताई गई लखनऊ में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम विभाग ने आज पटना में बारिश की संभावना जताई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version