देश में ठंड से अब लोगों को राहत मिल गई है लेकिन एक मौसम फिर अपना मिजाज बदलता नजर आ रहा है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक देश के कई हिस्सों में तेज बारिश और बिजली गिरने की संभावना बताई गई है। इसके अलावा अगले कुछ दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत में और कल 24 फरवरी से 26 फरवरी के बीच पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में बारिश की संभावना बताई गई है।

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के तहत मध्य शोभमंडल स्तरों में उत्तरी पश्चिमी अफगानिस्तान पर एक चक्रवर्ती परिसंचरण के कारण 25 फरवरी को बारिश बारिश की संभावना है। आईएमडी ने कल मंगलवार को अपने बुलेटिन में कहा था कि अगले 2 दिनों के दौरान जम्मू कश्मीर, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

यह भी पढ़े :- भारतीय रेलवे द्वारा 344 ट्रेनों को रद्द किया गया, यात्रा से पहले जरूर चेक करे लिस्ट

अगले तीनों दिनों तक राज्यों में हल्की बारिश और बर्फबारी जारी रहेगी। हल्की बारिश के दौरान गरज व बिजली गिरने की संभावना भी मौसम विज्ञान ने दी है। उत्तर पंजाब उत्तरी हरियाणा और चंडीगढ़ में 24 से 26 फरवरी के बीच उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश रहेगी। इन राज्यों के अलावा पंजाब, उत्तरी हरियाणा और चंडीगढ़ में भी बारिश के आसार बताए गए हैं।

24 फरवरी से 26 फरवरी के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश बारिश दर्ज की गई है। बिहार, झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम में भी मौसम विभाग ने बिजली गिरने और बादल गरजने की संभावना जाहिर की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.
Exit mobile version