उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के मतदान के चलते सीमा तेज हो गई हैं इसमें 9 जिलों की 59 सीटों पर 624 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। इस चरण में योगी सरकार के चार मंत्रियों की परीक्षा होने वाली है। जिसमें किसान आंदोलन की हुई जीप कांड वाली जगह लखीमपुर खीरी में आज वोटिंग होगी। अब एक ऐसा मामला है जिसे लेकर विपक्षी पार्टियां पूरे चुनाव में भाजपा को घेरने की कोशिश कर रही है कि।

राजधानी लखनऊ में चुनावों के बीच आज की वोटिंग में योगी सरकार के दो मंत्री लखनऊ से तो दो मंत्री फतेहपुर जिले के मैदान में है। यूपी सरकार में बृजेश पाठक विधायी, न्याय, ग्रामीण सेवा मंत्री हैं। 2017 में लखनऊ मध्य से बीजेपी विधायक बने थे। और लब्राहमण समाज से हैं। बृजेश पाठक एक बार लोकसभा और एक बार राज्यसभा सांसद रहे।

आशुतोष टंडन यूपी सरकार में नगर विकास, शायरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री हैं। इसके अलावा है लखनऊ यूपी में लगातार दो बार से विधायक हैं। पूर्व सांसद लालजी टंडन के बेटे हैं और खत्री समाज से हैं।

यह भी पढ़े :- अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन को लेकर ईडी की पूछताछ, नवाब मलिक का ट्वीट

रणवेंद्र प्रताप सिंह यूपी सरकार में खाद्य एवं रसद, नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री है। वह 2017 में हुसैन गंज विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक बने थे। करीब एक दशक से वह राजनीति में सक्रिय हैं। रणवेंद्र प्रताप क्षत्रिय समाज से है।

जय कुमार सिंह यूपी सरकार में कारागार, लोक सेवा प्रबंधन राज्यमंत्री हैं। उन्होंने 2017 में पहली बार जहानाबाद अपना दल का विधायक बनाया गया। इसके बाद बाइक करीब एक दशक के राजनीतिक में सक्रिय के लिए रहे। जय कुमार सिंह अपना दल के बड़े नेता हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.
Exit mobile version